विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 01, 2023

New year 2023 : नया साल हो गया है शुरू, गाड़ी उठाइए और निकल जाइए इन बेस्ट जगह पर New Year का जश्न मनाने

New Year 2023 : हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ खास जगह जहां आप आसानी से जा सकते हैं. और नए साल का जोरदार तरीके से वेलकम भी कर सकते हैं. ये ऐसी मैजिकल प्लेसेस हैं जो आपकी न्यू ईयर इव को हमेशा हमेशा के लिए स्पेशल और मेमोरेबल बना देंगी.

New year 2023 : नया साल हो गया है शुरू, गाड़ी उठाइए और निकल जाइए इन बेस्ट जगह पर New Year का जश्न मनाने
Happy New Year 2023: ये ऐसी मैजिकल प्लेसेस हैं जो आपकी न्यू ईयर इव को हमेशा के लिए यादगार बना देंगे.

Happy New Year 2023 : नए साल (New Year) के जश्न की तैयारियां तकरीबन पूरी हो गई हैं. कुछ ही घंटों की बात और है उसके बाद ये साल विदा लेगा और 2023 का टैग लगा नया साल हम सबकी लाइफ में आ चुका होगा. नए साल का स्वागत बड़े जश्न (New Year Party) का मौका होता है. अपनी फैमिली या फ्रेंड्स के साथ किसी खास जगह जाना और नए साल के सूरज का स्वागत करना यादगार लम्हा होता है. लेकिन आप अब भी कंफ्यूज हैं कि नए साल पर जाएं तो कहां जाएं. तो, हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ खास जगह जहां आप आसानी से जा सकते हैं. और नए साल का जोरदार तरीके से वेलकम भी कर सकते हैं. ये ऐसी मैजिकल प्लेसेस (travelling destinations) हैं जो आपकी न्यू ईयर इव को हमेशा हमेशा के लिए स्पेशल और मेमोरेबल बना देंगी.

गोवा

नए साल के जश्न के लिए युवाओं की गोवा हमेशा से पहली पसंद रहा है. समंदर के खूबसूरत बीचों पर जश्न मनाते हुए नए साल का वेलकम करना एक शानदार एक्सपीरियंस होगा. गोवा की सबसे दिलचस्प बात ये है कि यहां आने वाले सैलानी भी एक्साइटमेंट और एनर्जी से भरपूर होते हैं. जान पहचान वाले हों या अनजाने हो जश्न में सब एक ही नजर आते हैं. नेचुरल ब्यूटी और एनर्जेटिक लोगों के साथ नए साल का सेलिब्रेशन अपने आप खास बन जाता है.

गुलमर्ग

अगर शोर शराबे से दूर नए साल का वेलकम करना हो तो गुलमर्ग राइट च्वाइस हो सकती हैं. जहां बर्फ से ढकी खूबसूरत और ठंडी वादियां मिलेंगी. लोगों की भीड़ भी कम होगी और ऊंचे म्यूजिक का शोर भी नहीं होगा. होंगे तो बस आप, आपके साथी और नेचर की खूबसूरती जिनके बीच आप नए साल के सूरज का दीदार कर सकेंगे.

ऊटी

ऊटी में नए साल का सेलिब्रेशन गोवा और गुलमर्ग का बेहतरीन कॉम्बिनेशन माना जा सकता है. ऊटी के ऊंचे पहाड़, सीढ़ीदार खेत और कलरफुल बंगलो के बीच नया साल दोनों तरह से मना सकते हैं. किसी बागान में बैठकर सिर्फ अपने सर्कल में नए साल को सेलिब्रेट करें या फिर जश्न मनाती भीड़, लाउड म्यूजिक और दावतों में खो जाएं.

उदयपुर

राजसी स्टाइल में नए साल का स्वागत करना हो तो उदयपुर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. पुराने महलों की बुलंद दीवारों के बीच होती आतिशबाजी इस जश्न को और खास बनाती है. होटल से लेकर शहर का कोना कोना इस बात का अहसास करवाता है कि आप खुद किसी राजकुमार या राजकुमारी से कम नहीं है. अगर इसी ठाठ के साथ न्यू ईयर इव सेलिब्रेट करनी है तो उदयपुर की राह पकड़ लीजिए.

मैकलॉडगंज

अगर देश में रहकर ही विदेश जैसा फील चाहिए धर्मशाला स्थित मैकलॉडगंज भी जा सकते हैं. नए साल के स्वागत के लिए ये जगह किसी कॉकटेल से कम नहीं. जहां बर्फीली वादियों की खूबसूरती भी है. विदेशों सी गलियां भी हैं और तिब्बत का कल्चर भी है. कैफेज से लेकर बौद्ध आश्रम तक आपके मिजाज को जो पसंद हो उस जगह पहुंच कर आप यहां नया साल नए अंदाज में मना सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खाना खाते ही भागना पड़ता है वॉशरूम? इन 4 चीजों से तैयार डिटॉक्स वॉटर आपके Liver में जमी गंदगी एकबार में कर सकता है साफ
New year 2023 : नया साल हो गया है शुरू, गाड़ी उठाइए और निकल जाइए इन बेस्ट जगह पर New Year का जश्न मनाने
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Next Article
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;