National Handloom Day: इन 5 अदाकाराओं को पसंद हैं हैंडलूम की साड़ियां, अक्सर पहने आती हैं नजर

National Handloom Day 2023: राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर अपने फेवरेट सेलेब्स से इंस्पायर होकर आप भी हैंडलूम के कपड़े पहनना शुरू कर सकते हैं. 

National Handloom Day: इन 5 अदाकाराओं को पसंद हैं हैंडलूम की साड़ियां, अक्सर पहने आती हैं नजर

National Handloom Day India: हर साल 7 अगस्त के दिन मनाया जाता है राष्ट्रीय हथकरघा (हैंडलूम) दिवस. 

National Handloom Day 2023: हरकरघा यानी हैंडलूम की पहचान बुलंद करने और इस उद्योग को सशक्त बनाने के उद्देश्य से हर साल 7 अगस्त के दिन राष्ट्रीय हथकरघा दिवस यानी नैशनल हैंडलूम डे मनाया जाता है. यह दिन भारत की इस कला और शैली को उजागर करने का मौका देता है. भारतीय स्वदेशी आंदोलन के चलते 1905 से विदेशी चीजों के बहिष्करण के साथ इस दिन की शुरूआत हुई थी और लोगों को ज्यादा से ज्यादा भारतीय हैंडलूम (Handloom) कपड़ा इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाने लगा. इस चलते हर साल 7 अगस्त के दिन राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस मनाया जाता है. यहां देखिए उन सेलेब्स को जो हैंडलूम की साड़ियां (Handloom Sarees) पहनना बेहद पसंद करती हैं. आप भी इनसे इंस्पिरेशन लेकर अपने वॉर्डरोब में हैंडलूम के कपड़े शामिल कर सकती हैं. 

World Breastfeeding Week 2023 : 7 अगस्त तक है ब्रेस्ट फीडिंग वीक, स्तनपान कराने वाली मां को खाने चाहिए ये फूड्स

हैंडलूम की साड़ियां हैं इन सेलेब्स की पसंद 

विद्या बालन (Vidya Balan) उन अदाकाराओं में से हैं जिनका साड़ी का कलेक्शन अक्सर ही अपनी तरफ सबकी नजरें खींच लेता है. विद्या बालन की इस हैंडलूम ब्लॉक वाली साड़ी को ही देख लीजिए जिसमें विद्या की सादगी देखते बनती है. 

रानी मुखर्जी भी साड़ी की शौकीन हैं. रानी के पास हैंडलूम साड़ियों का अच्छा-खासा कलेक्शन है. इस पीली और ग्रे साड़ी को ही देख लीजिए, क्वार्टर स्लीव्स वाले ब्लाउज के साथ रानी ने इस साड़ी को स्टाइल किया है. 

एक्ट्रेस दीया मिर्जा की यह ऑफ वाइट साड़ी भी कुछ कम खूबसूरत नहीं है. दीया ने इस सिल्क साड़ी को पहनकर इंस्टाग्राम (Instagram) पर तस्वीरें साझा की थीं. हाथों से एंब्रोइडरी की गई इस साड़ी के साथ दीया ने चोकर नैकलेस और कानों में स्टड्स पहने. 

यामी गौतम (Yami Gautam) की यह फुशिया पिंक बनारसी साड़ी बेहद खूबसूरत है. इस साड़ी के साथ यामी ने ऑलिव ग्रीन ब्लाउज स्टाइल किया जो लुक को कोंट्रास्टिंग बना रहा है. नैकलेस और ट्रेडिशनर इयरिंग्स के साथ यामी ने अपने लुक को पूरा किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कंगना रनौत अपनी साड़ियों के लिए खासा चर्चा बटोरती हैं. इस कांजीवरम साड़ी को ही देख लीजिए. कंगना ने अपने एलिगेंट लुक को पूरा करते हुए साड़ी के साथ हाई नेक ब्लाउज, नेकलेस, एथनिक इयरिंग्स और बालों में गजरा लगाया है. मिनिमल मेकअप वाला कंगना का यह लुक बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है.