विज्ञापन

बीके शिवानी ने बताया आज की मांएं कर रही हैं ये गलतियां, खान-पान की यह आदत आज से बदल दें

मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी जी ने बताया है कि भारतीय माएं पैरेंटिंग में कहां पर गलतियां कर रही है और कैसे वो इन गलतियों को सुधार कर अपने बच्चों को बेहतरीन परवरिश दे सकती हैं.

बीके शिवानी ने बताया आज की मांएं कर रही हैं ये गलतियां, खान-पान की यह आदत आज से बदल दें
मोटिवेशनल स्पीकार बीके शिवानी ने मांओं को दी एक बेहतरीन सलाह.

Parenting Tips: हर मां (Mother) चाहती हैं कि उसका बच्चा (Child) दुनिया में सबसे अच्छा बनें और इसके लिए कभी वो सख्ती से पेश आती हैं, तो कभी बच्चों की दोस्त बन जाती हैं. लेकिन कई बार मां की कुछ आदतें बच्चों को बिगाड़ भी सकती है. ऐसे में बच्चे को सही परवरिश देना बहुत जरूरी है. इसे लेकर हाल ही में मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी जी (BK Shivani) ने अपनी राय दी और उन्होंने बताया है कि आज की मदर्स बच्चों की परवरिश में कहां गलती कर रही हैं और कैसे वो इस गलती को सुधार कर अपने बच्चों को एक बेहतरीन परवरिश दे सकती हैं. 

अपने बच्चों को खिलाएं यह खास ड्राई फ्रूट्स, डाइटीशियन ने बताया नट्स ब्रेन के विकास के लिए हैं बेहद जरूरी, इनमें है भरपूर पोषक

इंस्टाग्राम पर मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी जी का एक वीडियो शेयर किया गया है. इसमें उन्होंने बताया है कि हम वो जनरेशन हैं जिसमें हम में से ज्यादातर लोगों ने अपनी मम्मी के हाथ का बना हुआ खाना तीन टाइम खाया और अब हम कह रहे हैं हमारे बच्चे आज ऐसे क्यों? क्योंकि उनकी मम्मी तीन टाइम खाना नहीं बनाती हैं और कहती हैं कि क्लिक करो ऑर्डर करो. आज इतना धन कमाया, लेकिन अपने घर के लिए खाना बनाने का टाइम नहीं मिला तो फिर वो धन कमाना भी सार्थक नहीं रहेगा. जिसने पैसे कमाने के लिए खाना बनाया क्या उसकी वाइब्रेशन मां की तरह हो सकती है? नहीं, इसलिए हर मां को अपने बच्चे को अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाना चाहिए. सोशल मीडिया पर बीके शिवानी का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग उनकी इस बात को सही कह रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये कथन यूं ही मशहूर नहीं है कि मां के हाथ में जादू होता है. दरअसल, मां जो अपने बच्चों के लिए खाना बनाती हैं उसमें स्वच्छता का पूरा ध्यान रखती है, पोषक तत्वों का ध्यान रखा जाता है और पौष्टिक और संतुलित आहार बनाया जाता है. जिसमें विटामिन, मिनरल, प्रोटीन और जरूरी पोषक तत्व होते हैं. ये बच्चों की ग्रोथ और डेवलपमेंट के लिए बहुत जरूरी होते हैं, इतना ही नहीं घर का खाना खाने से बच्चों के अंदर खानपान से जुड़ी अच्छी आदतें आती है और उसे बाहर के जंक फूड से ज्यादा घर का हेल्दी और टेस्टी खाना पसंद आता है. वहीं, जब आप घर पर सबके साथ बैठकर तीनों टाइम खाना खाते हैं, तो इससे फैमिली बॉन्ड भी मजबूत होता है और एक पॉजिटिव माहौल बनता है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली-एनसीआर की जहरीली हवा से खुद को रखें सुरक्षित, आजमाएं ये 5 उपाय और प्रदूषण से रहें दूर
बीके शिवानी ने बताया आज की मांएं कर रही हैं ये गलतियां, खान-पान की यह आदत आज से बदल दें
लग गए हैं दस्त तो जानिए किस तरह मिलेगा छुटकारा, कुछ घरेलू नुस्खे दूर कर देते हैं यह दिक्कत 
Next Article
लग गए हैं दस्त तो जानिए किस तरह मिलेगा छुटकारा, कुछ घरेलू नुस्खे दूर कर देते हैं यह दिक्कत 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com