पीले दांतों की वजह से मुस्कुराने में होती है झिझक तो घर की इन 2 चीजों को मिलाकर लगा लीजिए आज ही, चमक जाएंगे Yellow Teeth 

Yellow Teeth Home Remedies: पीले दांतों को सफेद बनाने के लिए यहां बताए नुस्खे को एकबार देख लीजिए आजमाकर. आपके दांत मोतियों जैसे सफेद नजर आने लगेंगे. 

पीले दांतों की वजह से मुस्कुराने में होती है झिझक तो घर की इन 2 चीजों को मिलाकर लगा लीजिए आज ही, चमक जाएंगे Yellow Teeth 

Peele Daanto Ke Gharelu Upay: पीले दांतों को इस तरह कर सकते हैं साफ. 

Yellow Teeth Remedies: दांतों का पीलापन हंसने, गाने और बात करने में भी झिझक का कारण बन सकता है. इस पीलेपन की वजह दांतों की सही तरह से देखरेख ना करना, दांतों की अच्छे से सफाई ना करना और ऐसी चीजें खाना हो सकता है जो दांतों को पीला करती हैं. प्लाक (Plaque) जमने से, मुंह से सांस लेते रहने से, शुगरी ड्रिंक्स पीने से, पान मसाला और तंबाकू खाने से, दवाइयों की वजह से या फिर सोडा पीते रहने से भी दांत पीले हो सकते हैं. यहां जानिए किस तरह इन पीले दांतों को किया जा सकता है साफ. 

पतले बालों को भी घना और लंबा बना देते हैं ये पत्ते, जानिए नाम और इस्तेमाल

पीले दांतों को साफ करने के घरेलू नुस्खे | Home Remedies To Clean Yellow Teeth

अगर दांत पीले हो गए हैं तो घर की 2 चीजें बेहद असरदार साबित होती हैं. ये चीजें हैं बेकिंग सोडा (Baking Soda) और नींबू का रस. बेकिंग सोडा पीले दांतों को साफ करने के लिए अक्सर ही इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, नींबू का रस (Lemon Juice) पीलेपन और प्लाक को पिघलाकर निकालने में मदद करता है. आपको करना बस इतना है कि एक कटोरी में बेकिंग सोडा लें और उसमें नींबू का रस मिला लें. इस मिश्रण को ब्रश में लें और दांतों पर मलें. इस तरह आप देखेंगे कि 2 से 3 बार के ही इस्तेमाल से पीलेपन से छुटकारा मिलने लगेगा और दांत साफ होते नजर आना शुरू हो जाएंगे. 

पेट खराब है तो इन चीजों को खाने पर पाचन हो जाएगा ठीक, बार-बार गैस बनने की दिक्कत भी होगी दूर

ये नुस्खे भी आएंगे काम 

  • दांतों का पीलापन दूर करने में कुछ और नुस्खे भी असरदार साबित हो सकते हैं. स्ट्रॉबेरीज को कूटकर इन्हें ब्रश की मदद से दांतों पर रगड़ने से दांतों का पीलापन दूर होने में मदद मिलती है. 
  • नमक और सरसों के तेल (Mustard Oil) को साथ मिलाकर दांतों पर मलने से भी दांत साफ होने लगते हैं. इस प्राकृतिक नुस्खे को आजमाने पर मुंह से आ रही बदबू से भी छुटकारा मिल जाता है. 
  • कई फलों के छिलके भी हैं जो पीले दांतों को साफ करने में असरदार होते हैं. जैसे, केले के छिलके का अंदरूनी हिस्सा दांतों पर मलने पर असर दिखता है और संतरे के छिलके को सुखाकर और पीसकर दांतों के लिए टीथ वाइटनिंग पाउडर (Teeth Whitening Powder) बनता है. इस पाउडर में पानी मिलाकर दांत साफ कर सकते हैं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.