Mayonnaise For Hair : आपके रूखे और उलझे बालों के लिए रामबाण इलाज है मेयोनीज

मेयोनीज बालों के लिए काफी फायदेमंद होती है. बालों से संबंधित कई समस्याओं को दूर करने के लिए आप मेयोनीज का इस्तेमाल कर सकते हैं. जानिये मेयोनीज का कैसे बना सकते हैं हेयर मास्क और कैसे करें इसका इस्तेमाल.

Mayonnaise For Hair : आपके रूखे और उलझे बालों के लिए रामबाण इलाज है मेयोनीज

Mayonnaise For Hair : रूखे और उलझे बालों के लिए मेयोनीज का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली:

Mayonnaise For Hair : सैंडविच में किया जाता है. इसके स्वाद के कई दिवाने हैं. विदेशों में भी तो मेयोनीज का काफी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी मेयोनीज का इस्तेमाल खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ आपके बालों में चार चांद लगाने के लिए भी किया जा सकता है. बता दें कि मेयोनीज बालों के लिए काफी फायदेमंद होती है. बालों से संबंधित कई समस्याओं को दूर करने के लिए आप मेयोनीज का इस्तेमाल कर सकते हैं. कई लोग ये जानते है कि मेयोनीज में अंडा होता है, जो प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत है. वहीं, इसमें वेजिटेबल ऑयल और सिरका भी मौजूद है, जो बालों को पोषण देते हुए उन्हें हेल्दी रखते हैं. जानिये मेयोनीज का कैसे बना सकते हैं हेयर मास्क और कैसे करें इसका इस्तेमाल.

मेयोनीज का हेयर मास्क का इस्तेमाल

मेयोनीज को लगाने से पहले आप अपने बालों को थोड़ा गीला कर लें. अब मेयोनीज को बालों में लगाने के बाद पांच मिनट तक बालों की अच्छी तरह मालिश करें. इसके बाद कंघी बालों पर यूज करें. बालों को 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. बाद में बालों को शैंपू से अच्छी तरह धो लें.

बालों पर मेयोनीज लगाने से लाभ

जो लोग रूसी की समस्या से जूझ रहे हैं, वे मेयोनीज का इस्तेमाल कर अपने बालों से हमेशा के लिए रूसी को बाय-बाय कर सकते हैं. बता दें कि इसके इस्तेमाल से आपके स्कैल्प पर मौजूद बैक्टीरिया कम होने लगते हैं.

बालों की ग्रोथ के लिए फायदेमंद

एमिनो एसिड से भरपूर मेयोनीज आपके बालों की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने में मदद करती है. भारी मात्रा में प्रोटीन से भरपूर होने के चलते ये बालों की जड़ों को मजबूत कर उन्हें घना बनाने में मदद करती है.

बालों को करता है सॉफ्ट

मेयोनीज में अमीनो एसिड और फैटी एसिड पाया जाता है, जो बालों को हाइड्रेट करने में मदद करता है. यह बालों को स्वस्थ करके तेजी से बढ़ाने में मदद करती है. यह कंडीशनर की तरह काम करता है.

बालों को रखता है हाइड्रेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेयोनीज में अंडा, सिरका, तेल आदि होता है. यह सभी चीजें बालों को हाइड्रेट करने में मदद करती हैं. यह सिर के स्कैल्प को पोषण देकर बालों को स्वस्थ बनाने में मदद करता है.