मास्टर शेफ पंकज भदौरिया के Kitchen Hacks हैं बेहद कमाल के, आप भी जान लीजिए काम करने में होगी आसानी

Kitchen tips : आज हम आपके लिए कुछ लाइफ सेविंग टिप्स लेकर आए हैं, जो निश्चित रूप से किचन में आपका काफी समय बचाने में मदद करेंगे. तो चलिए जानते हैं.

मास्टर शेफ पंकज भदौरिया के Kitchen Hacks हैं बेहद कमाल के, आप भी जान लीजिए काम करने में होगी आसानी

kitchen tips : अदरक को छीलने के लिए आपको चाकू की जरूरत नहीं है. 

खास बातें

  • अंडे उबालते समय इसमें थोड़ा सा सफेद सिरका मिला दें.
  • दराज और अलमारियों के कोने में कुछ बोरिक पाउडर छिड़कें.
  • अदरक को छीलने के लिए आपको चाकू की जरूरत नहीं है.

Kitchen Hacks tips : खाना बनाना उन लोगों के लिए एक कार्य की तरह महसूस हो सकता है, जो इसका आनंद नहीं लेते हैं . विशेष रूप से, काटना, सफाई करना और छीलना. लेकिन, कुछ हैक्स और टिप्स किचन की रोजमर्रा की समस्या को आसान बना सकते हैं, और हम यहां आपकी मदद करने के लिए हैं. आज हम आपके लिए कुछ लाइफ सेविंग टिप्स (life saving tips) लेकर आए हैं, जो निश्चित रूप से किचन में आपका काफी समय बचाने में मदद करेंगे. तो चलिए जानते हैं.

किचन हैक्स लाइफ सेविंग 

आपको बता दें कि यह सारे टिप्स और हैक्स मास्टरशेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं.

कॉकरोच ऐसे भगाएं

sdctf918

रसोई में तिलचट्टे एक बुरे सपने की तरह होते हैं. इससे छुटकारा पाना आसान नहीं होता है. यदि आपके किचन में भी तिलचट्टों ने घुसपैठ कर ली है तो दराज और अलमारियों के कोने में कुछ बोरिक पाउडर छिड़कें फिर देखिए कैसे तिलचट्टे भागते हैं.

अंडा ऐसे उबालें

q8cha6a8

अंडे उबालते समय इसमें थोड़ा सा सफेद सिरका मिला दें. ऐसा करने से न केवल आपके लिए उन्हें छीलना आसान हो जाएगा, बल्कि उबालते समय अंडा फट जाए तो वह पानी में भी नहीं फैलेगा.

अदरक कैसे छीलें

2fuad88

अदरक को छीलने के लिए आपको चाकू की जरूरत नहीं है. आप इसे खुरचने के लिए एक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं. मटर, गाजर, और बीन्स जैसी सब्जियों को उबालते या ब्लांच करते समय एक चुटकी चीनी डालें. यह उन्हें एक सुंदर रंग देगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com