Makeup mistakes: मेकअप करते वक्त क्या आप भी कर रही हैं ये गलती तो हो जाइए सावधान नहीं तो लगने लगेंगी बूढ़ी

Beauty tips: कभी-कभी आप मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां कर जाती हैं, जो खूबसूरत दिखाने की बजाय आपको बूढ़ा दिखाने लगते हैं. इसलिए यहां पर मेकअप से जुड़ी कुछ जरूरी बातें साझी की गई हैं जिसे आप गांठ बांध लीजिए.

Makeup mistakes: मेकअप करते वक्त क्या आप भी कर रही हैं ये गलती तो हो जाइए सावधान नहीं तो लगने लगेंगी बूढ़ी

Makeup सोने से पहले जरूर छुड़ाएं अन्यथा यह आपकी स्किन को खराब कर देते हैं

खास बातें

  • मेकअप सोने से पहले जरूर हटाएं.
  • फाउंडेशन स्किन टोन के हिसाब से ही लगाएं.
  • लाइट कलर का ही ब्लशर इस्तेमाल करें.

Makeup tips : मेकअप महिलाओं व लड़कियों के जीवन का अहम हिस्सा है. इससे वह अपने चेहरे को निखारने और संवारने का काम करती आ रही हैं. लेकिन कभी-कभी मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां (makeup mistakes) कर जाती हैं, जो उन्हें खूबसूरत दिखाने की बजाय बूढ़ा दिखाने लगते हैं. यह ज्यादातर उनके साथ होता है जिन्होंने नया-नया मेकअप (new in makeup) करना शुरू किया होता है. इसी बात को ध्यान में रखकर यहां कुछ ऐसी जानकारी दी जा रही है जिसे आपको मेकअप करते वक्त ध्यान में रखना है. 

मेकअप करते वक्त न करें ये गलतियां | do'nt do these makeup mistakes 

- सबसे बेसिक मिस्टेक लोग मेकअप करते वक्त करते हैं फाउंडेशन की. असल में बहुत से लोग फाउंडेशन इतना ज्यादा लगा लेते हैं जिसकी वजह से उनके चेहरे पर बिल्कुल फ्लैट नजर आने लगता है. वहीं स्किन से मैच करता हुआ फाउंडेशन न चुनने की वजह से भी स्किन बूढ़ी नजर आने लगती है.

- वहीं, एक से अधिक बार बेस लगाने की वजह से भी आपकी चेहरा खराब नजर आने लगता है. आपके फेस पर बस बेस ही नजर आता है. इसलिए तैयार होते वक्त केवल एक ही लेयर बेस की लगाएं.

- लिप लाइनर को लिपस्टिक की तरह लगाने की वजह से आपके होंठ का शेप उभर कर नहीं आ पाता है. जबकि लिप लाइनर का इस्तेमाल लिपस्टिक लगाने से पहले करना चाहिए. 

- अपनी चिक्स को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए लाइट कलर का ही ब्लशर लगाएं. साथ ही इसे मोटे ब्रश से ही अप्लाई करें, इससे गालों का नेचुरल लुक मिलेगा.

- सबसे जरूरी बात मेकअप सोने से पहले जरूर छुड़ाएं अन्यथा यह आपकी स्किन को खराब कर देते हैं. क्लींजिंग मिल्क या नारियल तेल से मेकअप को हटा सकती हैं.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दीपिका पादुकोण कान्स फेस्टिवल के समापन के बाद घर वापस लौटीं, मुंबई एयरपोर्ट पर दिखा स्टाइलिश लुक
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com