फेस्टिव सीज़न में चाहती हैं इंस्टेंट ग्लो, तो लगाएं लैवेंडर से बना ये फेस पैक

अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं, तो  लैवेंडर और शहद से बना फेस पैक ट्राई करें. इसे एक बार लगाने से ही आपको अपने चेहरे पर निखार दिखने लगेगा.

फेस्टिव सीज़न में चाहती हैं इंस्टेंट ग्लो, तो लगाएं लैवेंडर से बना ये फेस पैक

लैवेंडर मुहांसे, ड्राई स्किन जैसी तमाम समस्याओं से बचाने में मददगार है.

नई दिल्‍ली :

त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है. ऐसे में हर कोई ग्लोइंग और खूबसूरत दिखना चाहता है. अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं, तो  लैवेंडर और शहद से बना फेस पैक ट्राई करें. इसे एक बार लगाने से ही आपको अपने चेहरे पर निखार दिखने लगेगा. दरअसल लैवेंडर (फूल) एक जड़ी बूटी है जिसका यूज़ ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ कई चीजों में किया जाता है. लैवेंडर मुहांसे, ड्राई स्किन जैसी तमाम समस्याओं से बचाने में मददगार है. इसके अलावा लैवेंडर की खुशबू शरीर और मन को आराम देती है और फ्रेश फील कराती है. स्किन के लिए तो लैवेंडर रामबाण हैं. इस फेस पैक बनाना बहुत ही आसान है. इसे बनाने के लिए ज्यादातर सामग्री आपके रसोई घर में ही आसानी से मिल जाएगी. तो चलिए आपको बताते हैं कैसे बनाना है ये लैवेंडर फेस पैक.

face mask girl applying face pack

Photo Credit: istock

फेसपैकबनानेकीसामग्री

  • लैवेंडर (पाउडर) - 2 चम्मच
  • हल्दी - 1/4 चम्मच
  • शहद - 1 चम्मच
  • गुलाब जल - 2 चम्मच

फेसपैकबनानेकीविधि
एक कटोरी में सबसे पहले लैवेंडर के फूल से बना पाउडर और हल्दी डालकर अच्छे से मिला लें. इसके बाद इसमें गुलाब जल डालकर इसका पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट में शहद डालकर मिक्स कर लें. इसके बाद पांच मिनट के लिए इसे रख कर छोड़ दें. आपको बता दें कि अगर आप चाहें तो लैवेंडर पाउडर की जगह इसके तेल से भी फेस पैक बना सकती हैं.

फेसपैकलगानेकीविधि
इस फेस पैक को लगाने से पहले अपने चेहरे को धो लें. अब इस फेस पैक को 15 से 20 मिनट तक लगा कर रखें. 20 मिनट के बाद हल्के हाथों से पानी लगाकर इस फेस पैक को रिमूव करें. फेस वॉश करने के बाद आपको इंस्टेंट ग्लो नजर आएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि लैवेंडर फेस पैक इंस्टेंट ग्लो लाने के साथ एक्ने की समस्या को खत्म करता है. लैवेंडर में स्किन के लिए फायदेमंद एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो स्किन को नमी देने के साथ इन्फेक्शन से दूर रखते हैं.

ugl2c72o