Sologamy अपनाने वाली क्षमा बिंदु ने तोड़ी चुप्पी, लोगों के सवालों का सवाल देती आईं नजर, देखें Video 

Sologamy kshama Bindu: सोलोगैमी अपनाकर खुद से शादी करने वाली क्षमा बिंदु ने खुद पर उठ रहे सवालों के इस Video के माध्यम से जवाब दिए हैं.

Sologamy अपनाने वाली क्षमा बिंदु ने तोड़ी चुप्पी, लोगों के सवालों का सवाल देती आईं नजर, देखें Video 

Kshama Bindu खुद से शादी करने वाली भारत की पहली महिला हैं.

Sologamy: सोलोगैमी अपनाने वाली पहली भारतीय महिला क्षमा बिंदु (Kshama Bindu) आजकल खासा चर्चा में हैं. सोलोगैमी का अर्थ है खुद से शादी करना (Self Marriage) और अपने आपको ही जीवनसाथी के रूप में चुनना. क्षमा ने हाल ही में खुद से शादी की है. उन्होंने खुद को वरमाला पहनाई, अकेले ही फेरे लिए, मंगलसूत्र पहना और अपनी ही मांग में सिंदूर भरा है. क्षमा के इस कदम की जहां कुछ लोगों ने सराहना की वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से कई अपनी नाराजगी जताते भी नजर आए. लेकिन, सोलोगैमी अपनाने को लेकर क्षमा ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी है और इंस्टाग्राम पर वीडियो (Instagram Video) शेयर कर सवालों के जवाब दिए हैं. 

क्षमा के खुद से शादी करने के फैसले की जो लोग आलोचना कर रहे हैं उनमें ज्यादातर लोगों का कहना था कि अगर उन्हें शादी ही करनी थी और दुल्हन ही बनना था तो दुल्हन (Bride) बनकर फोटोशूट क्यों नहीं करा लिया, आपकी इच्छा पूरी हो जाती. इस पर क्षमा ने जवाब देते हुए कहा, "आपका बर्थडे हो और अगर मैं कह दूं घर पर केक काट लो खत्म हो जाए, शो ऑफ की क्या जरूरत है तो? मेरे लिए यह (शादी) शॉ ऑफ नहीं था यह खुदसे प्यार करने का एक तरीका था." क्षमा ने यह भी कहा कि जिस तरह आपका बर्थडे होता है और आप सेलिब्रेट करना चाहते हैं उनके लिए भी यह ऐसा ही था.


क्षमा ने आगे कहा, "समलैंगिक शादियां भारत में मना हैं लेकिन फिर भी लोग करते हैं और उसके बारे में पोस्ट करते हैं क्योंकि यह प्यार का प्रतीक है. और गलत क्या है, मुझे नहीं लगता मैने खुदसे शादी करके कुछ गलत किया है. मैने कोई कानून नहीं तोड़ा, मैने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. यह मेरे लिए खुद को अपनाने और खुदसे प्यार (Self Love) करने का एक तरीका था."


क्षमा ने इस वीडियो को अपलोड करते हुए भी इस बात का जिक्र किया कि उनके लिए अपनी खुशी को किसी और चीज से ऊपर रखना जरूरी है. 

क्षमा ने अपनी शादी की तय तारीख से पहले ही खुद से शादी (Self Marriage) कर ली थी ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े और वे अपने करीबी लोगों के साथ इस दिन को पूरी तरह एंजॉय कर पाएं. बता दें कि अपनी शादी से पहले क्षमा हल्दी और मेहंदी की रस्मों में भी नजर आई थीं. 


ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com