विज्ञापन

क्या आपकी भी रिलेशनशिप में इन वजहों से होते हैं झगड़े, संभल जाएं वरना होगा नुकसान

Best relationship tips : पार्टनर के साथ जिंदगी भर रहने का सपना देख रहे हैं तो इन गलतियों को तुरंत सुधार लें. इन गलतियों की वजह से ही अधिकतर रिश्ते समय से पहले टूट कर बिखर जाते हैं.

क्या आपकी भी रिलेशनशिप में इन वजहों से होते हैं झगड़े, संभल जाएं वरना होगा नुकसान
How to solve fight in relationship : रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के तरीके.

Relationship Tips: दुनिया में सबसे खूबसूरत एहसास है किसी का साथ रहना. जी हां,रिलेशनशिप (relationship)बहुत ही प्यारा बॉन्ड है जिसमें लोग प्यार महसूस करते हैं.  लेकिन रिलेशनशिप में रहना इतना आसान भी नहीं है. लोगों के बीच कई  बार ऐसी वजहों के कारण झगड़े हो जाते हैं, जिनको इग्नोर किया जा सकता है. कई बार रिलेशनशिप (breakup in relationship) में इतनी दरार आ जाती है कि एक दूसरे से अलग होना मजबूरी बन जाता है. इसलिए जरूरी है कि आपसी रिश्तों में दरार डालने वाली इन कमजोरियों को समय रहते समझा जाए. चलिए आज ऐसी ही बातों ( relationship destroy thing)पर नजर डालते हैं जो किसी रिलेशनशिप में झगड़े का कारण बन जाती हैं.

रोज बस दो मिनट की एक्सरसाइज, झटपट बढ़ जाएगी आपके बच्चे की हाइट

रिलेशनशिप में तनाव लाने वाली गलतियां  | Mistakes whose break relationship

ईगो से बिगड़ जाता है रिश्ता ego kills relationship  
किसी भी रिश्ते में अगर हम ही बजाय मैं आ जाए तो रिश्ता टूटने में देर नहीं लगती है. रिश्ते में ईगो आने पर दो लोगों के बीच झगड़ा होना आम बात हो जाती है. इसलिए अगर आपको साथ रहना है तो ईगो को इस रिश्ते के बीच जगह नहीं देनी चाहिए. मैं, मेरा की भावना से ऊपर उठकर हम और हमारा पर ध्यान देना चाहिए. रिश्ते में घमंड नहीं आने देंगे तो आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहेगा.

Latest and Breaking News on NDTV



हर बात पर खुद को सही मानना instant reaction
कई बार हम किसी बात को समझे और जाने बिना जल्दबाजी में रिएक्ट कर देते हैं. इससे रिश्ते में गलतफहमियां पैदा होती हैं. इसलिए किसी भी विवाद की तह तक जाएं और अंत तक बात को समझें. बिना सोचे रिएक्ट करेंगे तो रिश्ता टूटने में देर नहीं लगेगी. अगर आप सही हैं तो दूसरी तरफ आपका पार्टनर भी यही सोचता होगा कि वो सही है. ऐसे में जरूरी है कि किसी बात को लेकर झगड़ा है तो दूसरे का पक्ष भी सुना जाए और फिर मिलकर समाधान निकाला जाए.

बातचीत बंद करना  pause communication
किसी भी रिश्ते में अगर कम्यूनिकेशन खत्म हो जाए तो रिश्ता मर जाता है. इसलिए अगर पार्टनर के साथ बातचीत बंद ना करें. अगर आपके बीच बातचीत का जरिया नहीं रहेगा तो रिश्ता कमजोर होकर टूट जाएगा. अगर विवाद है तो बैठकर बातचीत करें. लेकिन बातचीत बंद करना गलत है. आप दोनों एक दूसरे को इग्नोर करेंगे तो रिश्ता टूटना तय है. इसलिए हर बार लड़ाई के बाद विवाद को जल्द से जल्द सुलझाएं और अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी चाहिए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
क्या आपकी भी रिलेशनशिप में इन वजहों से होते हैं झगड़े, संभल जाएं वरना होगा नुकसान
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com