Mouni Roy का Fitness मंत्र हुआ वायरल, जानिए उनकी डाइट और Workout Plan

Fitness Tips : अगर आप भी अपने डाइट प्लान (Diet Plan) और फिटनेस (Fitness) को लेकर हैं परेशान तो इसमें कुछ बदलाव करें. वैसे हम अपने रूटीन में अगर कुछ चीजों को शामिल करें और कुछ नियमों का पालन करें तो खुद को ज्यादा आसानी से फिट (Fit) रख सकते हैं.

Mouni Roy का Fitness मंत्र हुआ वायरल, जानिए उनकी डाइट और  Workout Plan

जानिए Mouni Roy का डाइट और Fitness Tips

नई दिल्ली:

Weight Loss Tips : स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन रहता है, ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. आजकल हर कोई फिट रहना चाहता है. हर उम्र के लोग फिट (Fit) और बीमारियों से दूर रहने के लिए हर प्रकार की संभव कोशिश करने से नहीं चूकते. अगर आप भी अपने डाइट प्लान (Diet Plan) और फिटनेस (Fitness) को लेकर हैं परेशान तो इसमें कुछ बदलाव करें. वैसे हम अपने रूटीन में अगर कुछ चीजों को शामिल करें और कुछ नियमों का पालन करें तो खुद को ज्यादा आसानी से फिट (Fit) रख सकते हैं. ज्यादातर देखा जाता है कि बिजी लाइफस्टाइल (Lifestyle) के चलते हेल्दी रहना और बॉडी को फिट रखना किसी चुन्नौती से कम नहीं होता. वहीं, काम का तनाव और जिम्मेदारियों के चलते आप मानसिक रूप से बीमार होने लगते हैं. इसलिए जरूरी है अपनी आदतों में कुछ बदलाव करना. जो आपके रूटीन को स्टेबल रखेगा. इसके लिए जरूरी है कि आप अपने लाइफस्‍टाइल (Lifestyle) में कुछ हेल्‍दी (Healthy) आदतों को शामिल करें. इसके साथ ही जरूरी है बुरी आदतों से दूरी बना लेना. ध्यान रखें कि आप नियमित रूप से रोजाना व्‍यायाम (Exercise) करें. साथ ही पौष्टिक तत्‍वों से भरपूर आहार लें, जिसकी मदद से आप हेल्‍दी भी रहेंगे और फिट (Fit) भी. आप चाहें तो अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के फिटनेस मंत्र की भी मदद ले सकते हैं.

मौनी रॉय का फिटनेस मंत्र (Mouni Roy Fitness Mantra)

अगर आप भी अपनी फिटनेस में कुछ बदलाव चाहती हैं तो बॉलीवुड एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) के फिटनेस मंत्र (Fitness Mantra) को फॉलो कर सकती हैं. उनकी अदाकारी के साथ-साथ लोग उनकी फिटनेस के भी कायल हैं. अगर आप भी मौनी (Mouni Roy) की तरह स्लिम बॉडी पाना चाहती हैं, जो कुछ आसान टिप्स को फॉलो करें, जो आपकी मदद कर सकती है. अक्सर  मौनी रॉय के वर्कआउट (Mouni Roy Workout) करते हुए वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया (Mouni Roy On Social Media) पर वायरल होती रहती हैं.

मौनी रॉय का वर्कआउट प्लान (Mouni Roy Workout Plan)


बता दें कि मौनी रॉय रोजाना स्ट्रेचिंग जरूर करती हैं. वे इसे एक भी दिन स्किप नहीं करतीं. मौनी का मानना है कि स्ट्रेचिंग मांसपेशियों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है. इसके साथ ही मौनी फिट रहने के लिए डांस (Mouni Roy Dance) का सहारा लेती हैं. इन सबके अलावा वे फिटनेस बनाये रखने के लिए रोजाना योग करती हैं.

मौनी रॉय का डाइट प्लान (Mouni Roy Diet)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मौनी दिन की शुरूआत एक ग्लास गुनगुने पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पीने से करती हैं. मौनी घर का बना भोजन करना ही पसंद करती हैं. मौनी को तला-भुना खाना पसंद नहीं है. वैसे तो मौनी जंक फूड की दीवानी हैं, लेकिन वे रोजाना इन्हें खाना पसंद नहीं करती, कभी कभार वे चीट डे जरूर करती हैं.