विज्ञापन
This Article is From May 30, 2023

गैस की गोली खाने की बजाए पीजिए ये ड्रिंक, खट्टी डकार आना आधे घंटे में होगी बंद

Ayurvedic remedy for acidity : आज हम आपको कुछ ऐसे औषधिय पानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से आपको आधे घंटे के अंदर एसिडीटी से राहत मिल जाएगी. आइए जानते हैं क्या रामबाण नुस्खे के बारे में.

गैस की गोली खाने की बजाए पीजिए ये ड्रिंक, खट्टी डकार आना आधे घंटे में होगी बंद
Kachhi dakar : आप एक गिलास पानी में आधा चम्मच जीरा, दालचीनी पाउडर और एक इंच अदरक का टुकड़ा उबाल लीजिए.

Gharelu nuskha acidity ke lie : कभी हम अपनी पसंदीदा चीज या फिर बाहर का ऑयली फूड खा लेते हैं जिससे गैस और कच्ची डकार आनी शुरू हो जाती है. जिसके कारण आपका पूरा दिन खराब हो जाता है. गैस की गोली भी खास असर नहीं दिखाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे औषधिय पानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से आपको आधे घंटे के अंदर एसिडीटी से राहत मिल जाएगी. आइए जानते हैं क्या रामबाण नुस्खे के बारे में.

किचन में रखे इस मसाले को पानी में घोलकर रोज धोएं चेहरे को, स्किन होगी बेदाग और निखरी

कच्ची डकार के लिए रामबाण नुस्खा

  • अगर आपको गैस के कारण कच्ची डकार आ रही है तो फिर आप अजवाइन पानी गरम-गरम पी लीजिए. इससे आपको आधे घंटे के अंदर राहत मिल जाएगी. अजवाइन पानी से वजन भी कंट्रोल में बना रहेगा. सुबह खाली पेट अजवाइन वाले पानी के सेवन से वजन को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है. इसके पानी से पीरियड में होने वाले असहनीय दर्द से भी राहत मिलती है. पोस्ट प्रेगनेंसी के बाद इसका सेवन करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है.

  • इसके अलावा आप एक गिलास पानी में आधा चम्मच जीरा, दालचीनी पाउडर और एक इंच अदरक का टुकड़ा उबाल लीजिए अच्छे से, फिर उसमें शहद एक चम्मच मिलाकर स्वाद के लिए पी लीजिए. यह पानी आपको आधे घंटे के अंदर आराम दिलाएगा. 

  • आप केवल गरम पानी भी पी सकती हैं एसिडिटी से राहत पाने के लिए. यह भी नुस्खा असरदार है बहुत ज्यादा. इसके अलावा गुनगुना पानी आप आमतौर पर भी तली भुनी चीजों को खाने के बाद पी लेना चाहिए. इससे आप ब्लोटिंग और एसिडिटी से बच जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
गैस की गोली खाने की बजाए पीजिए ये ड्रिंक, खट्टी डकार आना आधे घंटे में होगी बंद
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com