Karwa Chauth पर सिल्की शाइनी दिखेंगे बाल इन घरेलू चीजों से, नहीं लगाने पड़ेंगे पार्लर के चक्कर 

karwa Chauth Hair Spa: अगर आप भी इस बात से परेशान हैं कि करवाचौथ के दिन आपके बाल कैसे दिखेंगे तो यह चिंता छोड़ दीजिए. इन तरीकों से घर पर ही आप हेयर स्पा कर सकती हैं. 

Karwa Chauth पर सिल्की शाइनी दिखेंगे बाल इन घरेलू चीजों से, नहीं लगाने पड़ेंगे पार्लर के चक्कर 

Karwa Chauth Hair Care:इस हेयर स्पा से घर पर ही बालों में आएगी पार्लर जैसी शाइन.  

खास बातें

  • इस तरह करें बालों की देखभाल.
  • घर पर ही मुलायम बनेंगे बाल.
  • हेयर स्पा करना है आसान.

Karwa Chauth: करवाचौथ के दिन ना सिर्फ चेहरा बल्कि बाल भी अच्छे दिखने चाहिए. अब बालों पर तो आप मेकअप भी नहीं लगा सकती हैं तो ऐसे में और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है कि हेयर केयर (Hair Care) पर ध्यान दिया जाए. करवाचौथ से बिल्कुस पहले पार्लर में औरतों की लंबी कतार लगी होती है और दाम भी कुछ कम नहीं लिए जाते. आप अपने बालों में चमक और उन्हें घना लहराता हुआ देखना चाहती हैं तो घर पर ही कुछ नुस्खे अपना सकती हैं. इस हेयर स्पा (Hair Spa) से किसी सैलून के ट्रीटमेंट से कम नहीं दिखेंगे आपके बाल. 


घर पर कैसे करें हेयर स्पा | How To Do Hair Spa At Home 


हेयर स्पा में कुछ सामग्रियों को लेकर बालों की डीप कंडीशनिंग की जाती है जिससे जड़ों से सिरों तक बाल इन तत्वों को सोख लें और घने व मुलायम दिखने लगे हैं. हेयर स्पा से बालों को पर्याप्त नमी मिलती है, गंदगी दूर होती है, बालों पर जमा बिल्ड अप हटता है और माइंड भी रिलैक्स्ड महसूस होता है सो अलग. 


ऑलिव ऑयल हेयर स्पा 


बालों पर ऑलिव ऑयल (Olive Oil) से हेयर स्पा करने पर बालों को अच्छाखासा रिपेयर ट्रीटमेंट मिलता है. इस तेल में एंटीऑक्सीडेंट और हाइड्रेटिंग गुण भी होते हैं. एक कटोरी में 2 चम्मच के करीब ऑलिव ऑयल लेकर उसमें सूरजमुखी के तेल की भी कुछ बूंदे मिला लें. आप चाहें तो सिर्फ ऑलिव ऑयल भी ले सकते हैं. इससे सिर की मालिश करें और हल्के गर्म पानी में तौलिया को भिगा कर निचौड़े और फिर इसे सिर पर लपेट लें. आप कुछ देर बाद सिर धो सकती हैं. 


दूध और शहद का हेयर स्पा 


इस हेयर स्पा के लिए आपको दूध और शहद की जरूरत होगी. एक गिलास फैट मिल्क दूध को लेकर उसमें शहद मिला लें. इस पूरे मिश्रण को बालों पर डालें और हल्के हाथ से मसाज करें. इसके बाद गीला तौलिया 15 मिनट बालों में रखने के बाद सिर धो लें. 


चावल के पानी से स्पा 


इस स्पा के लिए आपको चावल के पानी (Rice Water) की जरूरत होगी. चावल को भिगो कर या उबालकर उसका पानी अलग किया जा सकता है. बालों को शैंपू से धोने के बाद इस चावल के पानी को बालों में लगाएं और 5 मिनट रखने के बाद बालों पर 15 से 20 मिनट तक गीला तौलिया लपेटें और एक बार फिर बाल धो लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अमिताभ बच्‍चन का 80वां जन्‍मदिन, प्रशंसकों का मुस्‍कान के साथ किया अभिवादन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com