झाइयों से पाना है छुटकारा तो इन 3 चीजों से बनाएं फेस पैक, स्किन पर आएगा नेचुरल ग्लो, चेहरा हो जाएगा एकदम क्लीन

आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बता रहे हैं, जो नेचुरल तरीके से आपको झाइयों की समस्या से निजात दिला सकता है. 

झाइयों से पाना है छुटकारा तो इन 3 चीजों से बनाएं फेस पैक, स्किन पर आएगा नेचुरल ग्लो, चेहरा हो जाएगा एकदम क्लीन

झाइयों से परेशान हैं तो यह नुस्खा आजमा लीजिए.

Summer Skin Care: गर्मी (Summer) के दिनों में तेज धूप की वजह से स्किन से जुड़ी समस्याएं बढ़ जाती है. स्किन डायरेक्ट एक्सपोज करने से ये डल हो जाती है और इस पर टैन पड़ जाते हैं. सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों की वजह से स्किन में मेलेनिन का प्रोडक्शन बढ़ने लगता है. इससे स्किन पर एक्ने, पिंपल, मुंहासे और झाइयां (freckles) होने की संभावना भी बढ़ जाती है. झाइयां चेहरे की रंगत बिगाड़ देती हैं और इनसे छुटकारा पाना आसान नहीं होता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बता रहे हैं, जो नेचुरल तरीके (Natural remedies to get rid of freckles) से आपको झाइयों की समस्या से निजात दिला सकता है. 

लौंग पुरुषों के लिए है बेहद फायदेमंद, बस रोजाना इस चीज में मिलाकर पीजिए, फिर देखिए कितने मिलते हैं फायदे
झाइयों से निजात पाने के लिए फेस पैक (face pack to get rid of freckles)


इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको बस तीन चीजों की जरूरत होगी. शहद, ग्लिसरीन और ग्रीन टी. 

बनाने का तरीका


इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में दो-तीन चम्मच शहद लें और उसमें 2-3 बूंद ग्लिसरीन मिला दें. अब इसमें ग्रीन टी बैग को खोलकर उसमें पानी डालकर इसमें मिक्स करें. सभी को मिलाकर अच्छे से पेस्ट बना लें और इसे फेस पर पैक की तरह अप्लाई करें. इस पैक को फेस पर 15-20 मिनट लगाकर छोड़ दें और फिर साफ पानी से धो लें. 

hlu98r98
शहद, ग्लिसरीन और ग्रीन टी फेस पैक के फायदे (Benefits of honey, glycerine and green tea face pack)


शहद चेहरे को एक्सफोलिएट करता है और पोर्स को अंदर से क्लीन करता है, साथ ही स्किन को हाइड्रेट भी रखता है. वहीं ग्लिसरीन स्किन को मुलायम बनाती है और उसकी नमी को बरकरार रखती है. ग्रीन टी स्किन पोर्स को क्लीन करने में मददगार है, साथ ही पिंपल्स को स्किन से हटाने में ये मददगार होता है. स्किन को साफ कर यह झाइयों को कम करता है. ग्रीन टी चेहरे को हाइड्रेट भी रखता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हुमा कुरैशी तरला दलाल की बनाई गई लजीज डिश पर क्या बोलीं, यहां देखिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com