International Happiness Day 2023 : गीता में भगवान कृष्ण ने बताए हैं खुश रहने के तरीके, आप भी करिए फॉलो

Happiness day 2023 : आज इस खुशी दिवस पर भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए प्रसन्न रहने के तरीकों के बारे बताने जा रहे हैं जिसे आप भी अपने जीवन में आत्मसात कर सकते हैं.

International Happiness Day 2023 : गीता में भगवान कृष्ण ने बताए हैं खुश रहने के तरीके, आप भी करिए फॉलो

Happiness mantra : आप अगर बीते हुए कल को लेकर चलेंगे तो कभी भी खुश नहीं रह पाएंगे.

International Happiness Day 2023 : आज अंतर्राष्ट्रीय प्रसन्नता दिवस मनाया जा रहा है. इस दिन को मनाने के पीछे का कारण जीवन में खुश रहना कितना महत्वपूर्ण है उसके प्रति जागरुक करना लोगों को. आजकल लोग काम के बोझ तले इतने दबे हुए हैं ना खुद के लिए और ना ही परिवार के लिए समय है कि उनके साथ बैठकर कुछ खुशी के पल बिता सकें. ऐसे में यह दिन आपको एक मौका देता है कि खुश रहने का अपनों के साथ खुशी भर पल बिताने का. आज इस दिवस पर भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए खुश रहने के तरीकों के बारे बताने जा रहे हैं जिसे आप भी अपने जीवन में आत्मसात कर सकते हैं.

खुश रहने के तरीके | way of happiness

-  भगवान श्री कृष्ण (Shri Krishna) गीता में कहते हैं कि अगर आप खुश रहना चाहते हैं तो आलोचना से दूर रहें. इससे आपको ही दुख पहुंचता है. 

- इसके अलावा आप अगर खुश रहना चाहते हैं तो अपनी तुलना दूसरों से करना छोड़ दीजिए. आप जैसे हैं वैसे ही अच्छे हैं. अगर आप ऐसा सोच लेंगे तो कभी भी दुखी नहीं रहेंगे.

- शिकायत करने की अगर आपकी आदत है तो बदल डालिए क्योंकि ये भी दुख का कारण बनता है. क्योंकि किसी समस्या का हल शिकायत करने से नहीं निकलता है. यह भी खुश रहने का बड़ा रहस्य है.

- अतीत को लेकर बार-बार परेशान ना हों. आप अगर बीते हुए कल को लेकर चलेंगे तो कभी भी खुश नहीं रह पाएंगे. इसलिए वर्तमान में रहने की कोशिश करें तभी आप खुश रह पाएंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com