Raksha Bandhan Gifts : इस राखी बहन को दें सुरक्षा का गिफ्ट, जान लें क्‍या हैं वह स्‍पेशल तोहफे

Raksha Bandhan Gifts : अगर आप भी अपनी बहन के लिए खास और यूनिक गिफ्ट की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो आपके बजट में भी हो और आपकी बहन के इस दिन को स्पेशल भी बना दे.

Raksha Bandhan Gifts : इस राखी बहन को दें सुरक्षा का गिफ्ट,  जान लें क्‍या हैं वह स्‍पेशल तोहफे

Raksha Bandhan Gifts : ये गिफ्ट आपके बजट में भी हैं और आपकी बहन के इस दिन को स्पेशल भी बना देंगे.

नई दिल्‍ली :

Raksha Bandhan Gifts : नोकझोंक, लड़ाई झगड़े, मस्ती और ढेर सारे प्यार से बंधा होता है भाई बहन का प्यारा सा रिश्ता. इस रिश्ते में ना कोई शर्त होती है ना कोई गिला शिकवा. रूठने मनाने का दौर ना चले तो भाई बहन के रिश्ते में अधूरापन सा लगता है. वैसे तो इस रिश्ते के लिए हर दिन खास है लेकिन भाई बहन के अटूट बंधन को मनाने के लिए रक्षाबंधन का त्यौहार बस आ ही गया है. इस दिन जहां बहनें अपने भाई को खास होने का एहसास कराने के लिए लंबी जद्दोजहद करती हैं तो वहीं भाई उनके लिए ऐसे ऐसे तोहफे ढूंढ कर लाते हैं जिसे देकर वो ये बता सकें कि वो अपनी बहन से कितना प्यार और उनकी कितनी केयर करते हैं. अगर आप भी अपनी बहन के लिए खास और यूनिक गिफ्ट की तलाश कर रहे हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो आपके बजट में भी हो और आपकी बहन के इस दिन को स्पेशल भी बना दे.

uql3nkpg

1.स्मार्ट वॉच- बदलती लाइफस्टाइल के साथ सब कुछ स्मार्ट हो गया है. ढेर सारी बीमारियां हमारे इर्द-गिर्द घूम रही हैं, ऐसे में फिटनेस पर खास ध्यान देना जरूरी है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी बहन खुद को हर तरह से फिट रखें तो आप इस रक्षाबंधन उन्हें स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं. ये स्मार्ट वॉच आपकी प्यारी सी बहन के हेल्थ का ख्याल रखेगी और उन्हें फिटनेस के प्रति प्रेरित करेगी.

2.OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन- इन दिनों युवाओं का ज्यादातर वक्त या तो मोबाइल में या फिर OTT प्लेटफार्म पर दिखाई जाने वाली वेब सीरीज को देखने में बीतता है. अपने फोन पर ही इसका सब्सक्रिप्शन लेकर ऑनलाइन कंटेंट को देखना इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है. थिएटर्स बंद होने की वजह से सभी नई फिल्में इन्हीं प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो रही हैं, ऐसे में आप अपनी बहन को ओटीटी प्लेटफॉर्म का साल भर का सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं. Amazon Prime, Hotstar, Zeer, ya fir Netflix का सालाना सब्सक्रिप्शन आपको 1500 तक खर्च करने में मिल जाएगा.

3.Earbuds ya Airpods- इन दिनों ब्लूटूथ Headphones  का क्रेज काफी बढ़ गया है. ब्लूटूथ से चलने वाले Gadgets को यंगस्टर्स काफी पसंद कर रहे हैं और यही वजह है कि इसकी डिमांड बढ़ गई है. अगर आप रक्षाबंधन पर अपनी बहन को उसके पसंद का गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप उन्हें अच्छी कंपनी का Earbud गिफ्ट कर सकते हैं. बाजार में जेबीएल, रियल मी, सोनी और एप्पल के अलावा कई और कंपनियों के Earbuds अवेलेबल हैं.

v7aj2ar

4. Organic Makeup Products- हर लड़की को मेकअप का शौक होता है और इसीलिए बाजार मेकअप के प्रोडक्ट से भरा हुआ है, हालांकि मार्केट में कुछ ही अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं जो आपकी स्किन को बिना नुकसान पहुंचाए निखारने का काम करते हैं. ऐसे में आप अपनी बहन को ऑर्गेनिक मेकअप प्रोडक्ट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं जो किसी भी तरह से हार्मफुल नहीं है. जाहिर है ये गिफ्ट पाकर आपकी बहन के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कुराहट आ जाएगी.

hlpetdm8

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.Online Health club मेंबरशिप- आज के वक्त में इससे बेहतर कोई और तोहफा नहीं हो सकता. कोरोना वायरस अभी भी हमारे इर्द-गिर्द घूम रहा है, ऐसे में खुद को फिट रखना पहली प्रायोरिटी बन गई है. लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कई बार जिम लंबे समय तक बंद कर दिए गए हैं, ऐसे में खुद को फिट रखने के लिए लोग ऑनलाइन हेल्थ क्लासेज अटेंड कर रहे हैं. अगर आपकी बहन भी फिटनेस कॉन्शियस है तो आप उन्हें ऑनलाइन हेल्थ क्लब की मेंबरशिप गिफ्ट कर सकते हैं.