फैमिली के साथ Summer vacation का बना रहे हैं प्लान तो इन ठंडी जगहों पर जाना होगा बेस्ट आइडिया

Travelling tips : यू ट्यूब से लेकर ट्रैवल ब्लॉग तक की कर ली छानबीन फिर भी नहीं समझ आया कहां जाएं घूमने, तो हम आपको यहां कुछ सबसे ठंडी जगहों के बारे में बता रहे हैं जिसे आपको अपनी फैमिली ट्रिप में तुरंत शामिल कर लेना चाहिए.

फैमिली के साथ Summer vacation का बना रहे हैं प्लान तो इन ठंडी जगहों पर जाना होगा बेस्ट आइडिया

Himachal Pradesh है बेस्ट फैमिली ट्रिप.

खास बातें

  • हिमाचल की कसौली है बेस्ट हॉलीडे डेस्टिनेशन.
  • मनाली है परिवार के साथ घूमने के लिए अच्छी जगह.
  • हिमाचल की प्राकृतिक सुंदरता मोह लेगी मन.

Family trip vacation : अगर आपको परिवार के साथ घूमना फिरना पसंद है तो जरूर आपने प्लानिंग करनी शुरू कर दी होगी, क्योंकि स्कूल की छुट्टियां जो शुरू हो गई हैं. ऐसे में आपने यू ट्यूब से लेकर ट्रैवल ब्लॉग तक की छान बीन कर ली होगी. लेकिन फिर भी कुछ खास समझ में नहीं आया तो हम आपको यहां कुछ खास जगहों के बारे में बता रहे हैं जिसे आपको फैमिली ट्रिप (Trip in summer) में तुरंत शामिल कर लेनी चाहिए.

फैमिली वैकेशन के लिए ये जगहें हैं बेस्ट | Best for family vacation

कसौली 

हिमाचल के सोलन जिले में स्थित है. आपको बता दें कि यहां की वास्तुकला और बुनियादी ढांचे पर्यटकों को बहुत आकर्षित करते हैं. यह जगह गर्मियों में घूमने के लिए बेस्ट है. तो इस चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए यहां बताई गई जगहों पर जाने का प्लान परिवार और दोस्तों के साथ बना लीजिए और कुछ दिन सुकून से प्रकृति की गोद में गुजारिए.


मनाली

गर्मियों में हिमाचल प्रदेश घूमने वालों की पहली पसंद होती है. यह भारत का ऐसा टूरिस्ट प्लेस है जहां सर्दी हो चाहे गर्मी दोनों ही सीजन सैलानियों से भरा रहता है. सर्दी में लोग यहां होने वाली स्नोफॉल देखने आते हैं, जबकि गर्मी में यहां के प्राकृतिक नजारे जैसे पहाड़, झरने लोगों का मन मोह लेते हैं. ऐसे में आप यहां पर परिवार के साथ क्वालिटी समय बिता सकते हैं.

स्पीति वैली

हिमाचल की स्पीति वैली घूमने के लिए बेस्ट है. यह जगह बौद्ध कल्चर के लिए मशहूर है. हिमालय की गोद में बसी यह जगह समुद्र तल से 3 हजार 800 मीटर की ऊंचाई पर है. यहां पर सर्दियों और गर्मियों में तापमान 4 से 5 डिग्री के आसपास होता है. बच्चों के साथ यह जगह घूमने के साथ-साथ संस्कृति से भी रूबरु कराएगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com