Bathroom Smell: बाथरूम साफ करने के बाद भी आती है बदबू तो अपनाएं ये तरीके, दूर होगी गंदी स्मैल

Remove bathroom smell : अक्सर घर का बाथरूम और टॉयलेट बदबू करता है तो आप कुछ चीजों के इस्तेमाल से इस बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. ये आपके टॉयलेट की दुर्गंध को दूर कर सकते हैं. यहां जानें ऐसी ही कुछ चीजों के बारें में.

Bathroom Smell: बाथरूम साफ करने के बाद भी आती है बदबू तो अपनाएं ये तरीके, दूर होगी गंदी स्मैल

bathroom cleaning hacks : बाथरूम की बदबू को इन तरीकों से कुछ मिनटों में भगा सकते हैं.

Bathroom Cleaning Tips : कई बार टॉयलेट की बदबू आपको परेशान कर देती है. लाख कोशिशों और साफ-सफाई के बावजूद बदबू नहीं जाती है. तब आप ऐसे उपाय ढूंढते हैं, जिससे किसी तरह इस बदबू से निजात मिल जाए. इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे तरीके, जिनकी मदद से आप आसानी से घर की टॉयलेट (Bathroom Cleaning Tips) की दुर्गंध दूर कर सकते हैं. तो चलिए देर किस बात की, जानते हैं टॉयलेट की बदबू दूर (ways to remove bad smell from bathroom) करने के टिप्स.

30jg22j8

Photo Credit: iStock

टॉयलेट बॉम्ब से भगाएं बदबू

टॉयलेट की बदबू ही नहीं उसकी गंदगी को भी दूर करने में टॉयलेट बॉम्ब मददगार होते हैं. मार्केट में ये आसानी से मिल जाते हैं. आप चाहें तो घर बैठे ऑऩलाइन भी इसे मंगवा सकते हैं. इससे बिना ज्यादा मेहनत और तामझाम के आप टॉयलेट की बदबू से निजात पा सकते हैं.

क्लीनर से दूर होगी दुर्गंध

आधा कब बेकिंग सोडा, आधा कप सिरका और थोड़ा से नींबू के रस में एशेंसियल ऑयल की कुछ बूंदे मिलाकर उसे ड्रैनेज होल में डालकर उसे साफ करें. इससे बदबू आसानी से दूर हो जाती है.

बॉथरूम स्प्रे का कमाल

एक कप लें और उसमें करीब तीन-चौथाई पानी डालें. अब दो चम्मच रबिंग एल्कोहल, 5-6 बूंद एशेंसियल ऑयल मिलाकर स्प्रे तैयार कर लें और उससे बॉथरूम में डालें. इससे बदबू दूर हो जाएगी.

मार्केट स्प्रे आएगा काम

आजकल मार्केट में कई ऐसे स्प्रे आसानी से मिल जाते हैं, जिनका इस्तेमाल काफी कारगर होता है. इन्हें आप बॉथरूम या टॉयलेट में इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बदबू करने में मदद मिलती है.

ओडोनिल बदबू की करेगा छुट्टी

ओडोनिल भी बदबू भगाने में आपकी काफी हेल्प कर सकता है. इस तरह के कई अन्य प्रोडक्ट्स भी मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनकी मदद से आप अपने टॉयलेट को खूशबूदार बना सकते हैं.

डिटर्जेंट का करें इस्तेमाल

टॉयलेट को बदबू से बचाना चाहते हैं तो उसकी हर दिन साफ-सफाई करें. बॉथरूम के हर कोने को अच्छी तरह से साफ करें. इससे उसमें बदबू नहीं आएगी. इसके अलावा डिटर्जेंट भी आपके बॉथरूम और टॉयलेट को बदबू से दूर रख सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com