तेज धूप और धूल मिट्टी से चेहरा हो गया है टैन तो लगाएं हल्दी Face pack, जमी गंदगी निकल आएगी चुटकियों में बाहर

Turmeric face pack : चेहरे की टैनिंग (face tanning) हटाने के लिए हल्दी फेस पैक का इस्तेमाल कैसे करें उसके बारे में जानते हैं.

तेज धूप और धूल मिट्टी से चेहरा हो गया है टैन तो लगाएं हल्दी Face pack, जमी गंदगी निकल आएगी चुटकियों में बाहर

हल्दी Face pack ना सिर्फ चेहरे का कालापन दूर करेगा, बल्कि मुहांसे की भी समस्या से निजात दिलाएगा.

खास बातें

  • समय से पहले नजर आने वाली झुर्रियां भी गायब होने लगती हैं.
  • हल्दी फेस पैक ना सिर्फ चेहरे का कालापन दूर करेगा.
  • हल्दी फेस पैक लगाने से त्वचा का रंग साफ होता है.

Haldi face pack : तेज धूप और प्रदूषित हवा के कारण चेहरे पर धूल मिट्टी जम जाती है. जिसके चलते चेहरा काला पड़ जाता है. जिससे निजात पाने के लिए आप फिर कॉस्मेटिक क्रीम का सहारा लेती हैं जिसका असर बहुत ज्यादा समय के लिए नहीं होता है. ऐसे में आपको कुछ देसी उपाय अपना लेना चाहिए क्योंकि ये आपको आंतरिक और बाहरी दोनों रूप से फायदा पहुंचाने का काम करते हैं. तो चलिए चेहरे की टैनिंग (face tanning) हटाने के लिए हल्दी फेस पैक (turmeric face pack) का इस्तेमाल कैसे करें उसके बारे में जानते हैं.

हल्दी फेस पैक के फायदे | Turmeric face pack benefits

- आपको बता दें कि हल्दी फेस पैक ना सिर्फ चेहरे का कालापन दूर करेगा, बल्कि मुहांसे की भी समस्या से भी निजात दिलाएगा. हल्दी फेस पैक हाथ की भी टैनिंग से निजात दिलाएगा. वहीं, जिन लोगों की त्वचा तैलीय है उन्हें तो ये फेस पैक जरूर लगाना चाहिए. हल्दी फेस पैक चेहरे पर लाइटनिंग और टाइटनिंग लाने का काम करता है.

turmeric pack

- आपको बता दें के हल्दी फेस पैक लगाने से त्वचा का रंग साफ होता है और समय से पहले नजर आने वाली झुर्रियां भी गायब होने लगती हैं. साथ ही इसमें एंटीमाइक्रोबियल प्रभाव एक्ने से बचाने में सहायक है.

हल्दी फेस पैक कैसे बनाएं | How to make turmeric face pack

पहला तरीका

klso5ih8

- 02 चम्मच बेसन, 1/4 चम्मच हल्दी, आधा चम्मच टमाटर का रस, 02 छोटे चम्मच ताजा दही

बनाने की विधि - एक बाउल में बेसन लीजिए फिर उसमें हल्दी, टमाटर का रस और दही मिलाएं.अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दीजिए. जब 15-20 मिनट में फेस पैक सूख जाए, तो उसे ठंडे पानी से धोएं.

दूसरा तरीका

g43kq29

  • 02 चम्मच बेसन, 1/4  चम्मच हल्दी, आधा चम्मच नींबू का रस और गुलाब जल.

बनाने की विधि - एक बाउल में बेसन, हल्दी और नींबू का रस मिलाएं.अब इसमें आवश्यकतानुसार गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लीजिए. फिर इस फेस पैक को साफ चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें. 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिए. फिर देखिए कैसे आपकी त्वचा खिली-खिली रहती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com