जेट ब्लैक हेयर कलर पाने के लिए करें ये उपाय, ऐसे तैयार करें डाई

Safed bal kala kaise karein : हम यहां पर आपको बहुत ही आसान रेमेडी के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके बालों का रंग जेट ब्लैक हो जाएगा. 

जेट ब्लैक हेयर कलर पाने के लिए करें ये उपाय, ऐसे तैयार करें डाई

इसके अलावा आप लोहे की कड़ाही में इंडिगो और हिना पाउडर (hena powder) मिलाकर रातभर भिगो दीजिए.

White hair : बाल आपके व्यक्तित्व को निखारता है. इसके बिना सुंदरता की कल्पना करना भी डरावना लगता है. इसलिए लोग इसकी देखभाल में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतते हैं. लेकिन आजकल के बढ़ते प्रदूषण और अनहैल्दी लाइफस्टाइल के कारण कम उम्र में बाल सफेद होने लग रहे हैं. जिसको काला करने के लिए लोग केमिकल युक्त डाई का इस्तेमाल करते हैं. जिसके कई साइडइफेक्ट भी देखने को मिलते हैं. ऐसे में फिर आपको बालों को काला करने के लिए घरेलू उपाय अपनाने चाहिए. हम यहां पर आपको बहुत ही आसान रेमेडी के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके बालों का रंग जेट ब्लैक हो जाएगा. 

इस फल की पत्ती का पेस्ट लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे की झाई हो जाएगी गायब, रामबाण है रेमेडी

बाल काला कैसे करें

- आंवला पाउडर (Amla powder for zet black hair) को लोहे के बर्तन में 1 घंटा भिगोएं और फिर उसमें नारियल तेल अच्छे से मिक्स करें. इसके बाद पेस्ट की तरह पूरे बाल में अप्लाई कर लीजिए और 1 घंटे के बाद माइल्ड शैंपू से सिर धोएं.

 - प्याज का रस कैटेलिस्ट (Catalyst) एंजाइम को बढ़ाता है जिससे मेलानिन बढ़ता है, जो बाल के रंग को काला करता है. आप 03 चम्मच प्याज के रस में 01 चम्मच नारियल या बादाम का तेल और 01 चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाएं और फिर 30 मिनट बाद शैंपू कर लीजिए.

- इसके अलावा आप लोहे की कड़ाही में इंडिगो और हिना पाउडर मिलाकर रातभर भिगो दीजिए. फिर सुबह उसमें नारियल का तेल मिलाकर पूरे बालों में अप्लाई कर लीजिए. फिर 2 घंटे बाद माइल्ड शैंप से हेयर वॉश कर लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)