विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

गर्दन के कालेपन से हैं परेशान तो 15 मिनट में डार्क नेक को कहें बाय-बाय

Home remedy : क्या आप भी गर्दन के कालेपन से परेशान हैं और इसे दूर करने के लिए कई तरीके अपना चुके हैं, तो एक बार इस इफेक्टिव होम रेमेडी को जरूर ट्राई करें.

Read Time: 3 mins
गर्दन के कालेपन से हैं परेशान तो 15 मिनट में डार्क नेक को कहें बाय-बाय
पसीना, धूल मिट्टी (Dust And Pollution) से गर्दन पर मैल जमने लगता है और इसे निकालना बहुत मुश्किल होता है.

Home Remedy For Dark Neck: अक्सर लोग चेहरे को निखरा और चमकदार बनाने के लिए तो बहुत कुछ करते हैं, लेकिन गर्दन (Neck) को यूं ही अंडर इस्टीमेट कर देते हैं जिसके चलते चेहरा तो चमकता है लेकिन गर्दन मैली  (Dark Neck) नजर आती है. खासकर पसीना, धूल मिट्टी (Dust And Pollution) से गर्दन पर मैल जमने लगता है और इसे निकालना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी गर्दन के कालेपन से परेशान हैं और इसे चुटकियों में दूर करना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कि एक इफेक्टिव तरीका जिससे डार्क नेक को 15 मिनट में टाटा बाय बाय कर सकते हैं. 

15 मिनट में क्लीन करें डार्क नेक | Home Remedy For Dark Neck

इंस्टाग्राम पर beauty__secrets_with_shalini नाम से बने पेज पर ये  स्किन केयर हैक शेयर किया गया है, जिसमें एक महिला बता रही हैं कि कैसे आप काली पड़ चुकी गर्दन को सिर्फ 15 मिनट में साफ कर सकते हैं. दरअसल, इस होम रेमेडी को करने के लिए आपको एक एलोवेरा का टुकड़ा लेना है, जिसे बीच में से काट कर आप चौकोर कर लीजिए, फिर 1 चाकू की मदद से इसमें कुछ कट्स लगा दें. इसके ऊपर आधा चम्मच हल्दी, आधा चम्मच कॉफी पाउडर, आधी चम्मच चीनी और नींबू डालकर इसे सीधे गर्दन पर लगाएं. अच्छी तरह से पूरी गर्दन और पीठ पर इसे रगड़े और 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से साफ कर दीजिए.

वायरल हो रहा डार्क नेक को क्लीन करने का नुस्खा

सोशल मीडिया पर काली गर्दन को साफ करने का ये नुस्खा तेजी से वायरल हो रहा है और इसमें बताया गया है कि अगर आप हफ्ते में तीन बार इस होम रेमेडी को करते हैं तो आपको इसके रिजल्ट जल्द ही नजर आने लगते हैं. इतना ही नहीं यह होम रेमेडी आप बच्चों को भी कर सकते हैं, लेकिन हफ्ते में सिर्फ एक बार. इंस्टाग्राम पर 7 लाख 77 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात के खाने में इन फूड्स को करें अवाइड, वेट लॉस में होगी आसानी
गर्दन के कालेपन से हैं परेशान तो 15 मिनट में डार्क नेक को कहें बाय-बाय
Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 
Next Article
Father's Day: इस साल फादर्स डे पर पापा के साथ घूमने का बना लीजिए प्लान, परफेक्ट हैं ये 5 जगहें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;