बहुत ज्यादा दुबले शरीर को लेकर लोग बनाते हैं मजाक, डाइट में शामिल कीजिए इन फूड आइटम को, सेहत हो जाएगी दुरुस्त

Weight gain tips : यहां बताई जा रही डाइट को फॉलो करना शुरू कर दीजिए इससे आपके शरीर में मसल्स का अच्छा विकास होगा. साथ ही एक परफेक्ट फिगर भी शरीर को मिलेगा तो बिना देरी किए चलिए जानते हैं...

बहुत ज्यादा दुबले शरीर को लेकर लोग बनाते हैं मजाक, डाइट में शामिल कीजिए इन फूड आइटम को, सेहत हो जाएगी दुरुस्त

Khajoor में कैल्शियम, पोटैशियम, प्रोटीन, मैंगनीज, मैग्नीशियम, फास्फोरस, जिंक, विटामिन-बी6, ए और के से भरपूर होता है.h

Diet for thin body : आजकल हर कोई मोटापे को घटाकर फिगर मेंटेन करने में लगा हुआ है, इसके लिए तरह तरह की डाइट को भी फॉलो कर रहे हैं लोग. लेकिन कुछ का शरीर इतना ज्यादा दुबला होता है कि लोग मजाक उड़ाना शुरू कर देते हैं. अगर आप भी इसको झेल रहे हैं तो अब से आप यहां बताई जा रही डाइट को फॉलो (weight gain diet) करना शुरू कर दीजिए. इससे आपके शरीर में मसल्स का अच्छा विकास होगा. साथ ही एक परफेक्ट फिगर भी शरीर को मिलेगा तो बिना देरी किए चलिए जानते हैं उन फूड्स के बारे में जो आपके व्यक्तितत्व को निखारने का काम करेंगे. 

वजन बढ़ाने के लिए क्या खाएं | what to eat for weight gain

  • किशमिश वाला दूध अगर आप पीती हैं तो शरीर में अच्छा वाला फैट बढ़ेगा. इससे आपका हेल्दी वेट बढ़ेगा. इसके अलावा आप इसमें सूखे मेवे और खजूर का भी सेवन कर सकते हैं.

  • खजूर में कैल्शियम, पोटैशियम, प्रोटीन, मैंगनीज, मैग्नीशियम, फास्फोरस, जिंक, विटामिन-बी6, ए और के से भरपूर होता है. इसके अलावा इसमें कार्बोहाइड्रेट, आयरन, हेल्दी फैट्स, डायटरी फाइबर और फैटी एसिड्स होते हैं जबकि किशमिश में विटामिन बी6, कैल्शियम, पोटैशियम, कॉपर, एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं.

  • शहद वाला दूध भी आपके वजन को बढ़ाने में अच्छा होता है. इसे भी आप वेट गेन के लिए सेवन कर सकती हैं. इसमें कॉपर, आयरन, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और कैल्शियम होता है. 

  • इसके अलावा आप घी और गुड़ को भी मिलाकर खा सकते हैं साथ में, ये भी एक हेल्दी तरीका है वजन बढ़ाने का. लेकिन इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.