गर्दन में आ गई है अकड़न घुमाने में हो रही है दिक्कत तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खा, मिलेगी राहत

Neck pain :  लोग ज्यादातर समय स्क्रीन पर गुजार रहें हैं बैठ हुए. ऐसे में हम यहां पर कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिसको आजमाकर काफी हद तक नेक पेन में आराम पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

गर्दन में आ गई है अकड़न घुमाने में हो रही है दिक्कत तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खा, मिलेगी राहत

Ice pack : बर्फ की सिंकाई से भी गर्दन और कंधे के दर्द में राहत पा सकते हैं.

खास बातें

  • बर्फ की सिंकाई से भी गर्दन और कंधे के दर्द में राहत पा सकते हैं.
  • हल्दी वाला दूध हर तरह के दर्द में कारगर है.
  • अदरक वाली चाय भी एक अच्छा घरेलू नुस्खा साबित हो सकता है.

Neck pain home remedy : आजकल लोग गर्द में होने वाले दर्द से बहुत परेशान हैं. गर्दन घुमाने में दिक्कत हो रही है तो मतलब बैठने का पॉश्चर खराब है और आप काफी देर तक एक ही पॉजीशन में बैठे हुए रहते हैं. यह समस्या तो अब आम हो गई है क्योंकि लोग ज्यादातर समय स्क्रीन पर गुजार रहें हैं बैठ हुए. जिसके चलते लोगों में स्पाइन की भी समस्या होने लगी है. ऐसे में हम यहां पर कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जिसको आजमाकर आप काफी हद तक नेक पेन (Neck pain) में आराम पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

इन रोगों में Amla का सेवन पड़ सकता है सेहत पर भारी, जानिए होने वाली परेशानियां


गर्दन की दर्द और अकड़न के लिए घरेलू नुस्खे | Neck pain and home remedy

-नेक पेन से राहत पाने के लिए आपको सबसे पहले तो एक नेकबैंड ले लेना चाहिए इसे आप काम करते वक्त लगाकर रखें. इससे नेक को सपोर्ट मिलेगा. इससे आपको होने वाले दर्द से राहत मिलेगी.

-हल्दी वाला दूध हर तरह के दर्द में कारगर है. बस आपको इस दूध को अच्छे से पकाकर उसमें एक चम्मच शहद डालकर पी लेना है दिन में दो बार. ऐसा करने से गर्दन दर्द में जल्द आराम मिलेगा.

-अदरक वाली चाय भी एक अच्छा घरेलू नुस्खा साबित हो सकता है. इसके सेवन से आप कंधे और गर्दन की दर्द से राहत पा सकते हैं. इसके अलावा सोंठ वाला पानी भी सकते हैं.

-बर्फ की सिंकाई से भी गर्दन और कंधे के दर्द में राहत पा सकते हैं. बस आपको एक थैली में बर्फ के टुकडों को लेना है और सर्कुलर मोशन में 15 मिनट से अधिक समय के लिए अपने गरदन को सेकना है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com