क्या लिपस्टिक लगाते वक्त आपसे भी होठों का किनारा छूट जाता है, अगर हां तो आजमाएं ये ट्रिक, दिखेगा परफेक्ट लिप कलर

भले महिलाएं रोज मेकअप ना करें, पर घर में या फिर कहीं बाहर जाने के समय लिपस्टिक जरूर लगाती हैं. लेकिन अगर लिपिस्टिक आप कॉर्नर पर नहीं लगा पाती हैं, तो हम आपको बताते हैं इसे लगाने का सही तरीका.

क्या लिपस्टिक लगाते वक्त आपसे भी होठों का किनारा छूट जाता है, अगर हां तो आजमाएं ये ट्रिक, दिखेगा परफेक्ट लिप कलर

How to apply lipstick : लिपस्टिक लगाने का सही तरीका.

How To Apply Lipstick: महिलाओं के सोलह श्रृंगार में लिपस्टिक भी एक श्रृंगार है, जिसका इस्तेमाल लगभग हर महिला करती है. भले ही वो हैवी मेकअप (Makeup) ना करें, लेकिन रोजाना लिपस्टिक (Lipstick) तो जरूर लगाती हैं. ऐसे में मार्केट में भी कई तरह की लिपस्टिक आती है, बुलेट लिपस्टिक से लेकर मैट लिपस्टिक, लिक्विड लिपस्टिक की कई वैरायटी होती है. लेकिन कई बार देखा जाता है कि कुछ महिलाएं (Women's) ठीक तरीके से लिपस्टिक नहीं लगा पाती हैं, जिनसे उनके लिप्स (Lips) बहुत ही अजीब दिखते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने होठों के किनारे पर आसानी से लिपस्टिक लगाकर अपने लिप्स को परफेक्ट शेप दे सकती हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

गर्मी में जूतों से आ रही है बदबू तो इन 2 चीज में से कोई एक रख लें, फिर कभी नहीं आएगी बैड स्मैल

इस तरह से लगाएं होठों के किनारे पर लिपस्टिक 


अगर आप अपने पूरे लिप्स पर एकदम परफेक्ट लिपस्टिक लगाना चाहती हैं, तो होठों के किनारे पर लिपस्टिक लगाने के लिए एक टूथपिक का इस्तेमाल कर सकती हैं. जी हां, सबसे पहले एक टूथपिक में थोड़ी सी लिपस्टिक लगाकर इससे अपने लिप को लाइन करें, इससे कॉर्नर एरिया पर लिपस्टिक लगाने से लिपस्टिक फैलती नहीं है. आप चाहे तो किसी पतले ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर अपनी लिपस्टिक से डार्क शेड की लिप लाइनर पेंसिल से अपने होठों के कोनों को अच्छी तरह से लाइन कर सकती हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

इस तरह से ब्लेंड करें लिपस्टिक 


अब बात आती है कि आपको अपनी लिपस्टिक को फिल कैसे करना है, तो आप सीधे एप्लीकेटर की मदद से लिपस्टिक लगा सकती है और इसे ब्लेंड कर सकती हैं या फिर आप एक लिप ब्रश लेकर पहले होठों के कोनों पर लिपस्टिक को फिल करें, ताकि यह फैले नहीं और इसके बाद अंदर से इसे पूरी तरह से फिल कर लें. बस ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाते समय अपने दोनों होठों को मिलाएं नहीं, इससे लिपस्टिक अच्छी तरह से सेट नहीं होती है. होठों पर लिपस्टिक लगाने के बाद इसे अपने आप सूखने दें, इससे लिपस्टिक का लॉन्ग लास्टिंग रहती है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com