Bedsheet cleaning tips : क्या आप अपनी बेडशीट 15 दिन में बदलते हैं तो हो जाइए अलर्ट, पड़ सकते हैं लंबा बीमार

Can dirty bed sheets cause rashes : क्या आप भी महीनों तक नहीं बदलते हैं बेडीशीट, तो हो जाइए सावधान पड़ सकते हैं लंबा बीमार. जानें आखिर क्यों.

Bedsheet cleaning tips : क्या आप अपनी बेडशीट 15 दिन में बदलते हैं तो हो जाइए अलर्ट, पड़ सकते हैं लंबा बीमार

Dirty bed sheets itchy : गंदी बेडशीट पर सोते हैं तो हो सकती हैं ये बीमारियां.

खास बातें

  • क्या आप भी महीनों में बदलते हैं चादर.
  • तो हो सकते हैं बीमार.
  • चलिए बताते हैं आखिर क्यों.

Bedsheet Tips : हम अपने कपड़ों को रोज बदलते हैं खुद को साफ  रखते हैं, घर को भी रोज ही साफ करते हैं और तो और हम अपने घर का फर्श गंदा हो या नहीं तब भी उसको रोजाना साफ करते हैं, पर जब बात आती है हमारे घर के जरूरी हिस्से की तो हम उस पर ध्यान ही नहीं देते, हम बात कर रहें हैं  बेड पर बिछी हुई चादर के बारे में. बहुत से लोग चादर को जब (How to clean bedsheet) तक साफ नहीं करते जब तक चादर पर दाग न पड़ जाए. आज हम बता रहें हैं चादर साफ (Bedsheet cleaning) न करने से आपको बहुत सी बीमारियां हो सकती हैं और आप लंबे समय के लिए बीमार पड़ सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं बेडशीट अगर लंबे समय तक बिछी रहती हैं तो आपको क्या क्या बीमारियां (Diseases) हो सकती है. 

वेट बढ़ रहा है और बिना डाइट व एक्सरसाइज के करना चाहते हैं वजन कम तो आज से यह करना कर दीजिए शुरू, हो जाएंगे फिट

बेडशीट कितने दिनों में बदलें 

आपको बता दें कि नेशनल स्लीप फाउंडेशन के द्वारा हेल्थ लाइन में दी गई खबर के अनुसार 91% अमेरिका के  लोग बेडशीट को हफ़्ते में एक बार जरूर बदलते हैं, जो तरीका बिल्कुल सही माना गया है. गंदी चादर में सैकड़ों बैक्टीरिया होते हैं, जिसके कारण बहुत सी बीमारियां आपको हो सकती है. कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि हफ्ते में एक बार चादर को बदल यानी कई बीमारियों से दूरी बना लेना है. 

edl8pnk

ऐसी कंडीशन में करनी चाहिए साफ 

अगर आपको अधिक पसीना आता है.  
आपको किसी तरह की एलर्जी है. 
अस्थमा के मरीज है. 
आपके पेट्स बिस्तर पर सोते हैं. 
आप बिना नहाए बिस्तर पर सो जाते हैं. 

qhb9b37

अगर नहीं बदली चादर तो होंगे ये नुकसान 

अगर आप गंदी चादर पर सोते रहते हैं तो आपको बहुत सी बीमारियां हो सकती है जैसे स्किन से जुडी परेशानियां, फंगल इंफेक्शन, एग्जिमा, अस्थमा, धूल की वजह से साइनस का खतरा वगैरह परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.