क्या आपके होंठ बहुत ज्यादा Dry हो गए हैं तो इन होममेड लिप बाम को करिए अप्लाई, लिप्स रहेंगे मुलायम

Lip balm kaise banayein : रुखे होंठों के लिए आपको घर पर बने लिप बाम लगाने चाहिए. इससे आपके होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं. इसका कोई साइडइफेक्ट भी नहीं होता है.

क्या आपके होंठ बहुत ज्यादा Dry हो गए हैं तो इन होममेड लिप बाम को करिए अप्लाई, लिप्स रहेंगे मुलायम

lip balm tips : पुदीने की पत्ती से भी आप लिप बाम तैयार कर सकती हैं.

Dry lips : ठंड  के मौसम में ज्यादातर लोगों के होंठ रूखे और बेजान (rukhey honth) हो जाते हैं. कई लोगों के होंठ से तो खून निकलने लगता है. ऐसे में समझ नहीं आता है कि क्या करें? लिपबाम (lip balm at home) भी लगाकर कोई खास फायदा (dry lips in winter season) नहीं मिलता है. ऐसे में आपको घर पर बने लिप बाम (lip balm) का इस्तेमाल करना चाहिए. तो चलिए जानते हैं घर पर कैसे बनाएं लिप बाम.

लिप बाम घर पर कैसे बनाएं

- घर पर आप स्ट्रॉबेरी से भी लिप बाम तैयार कर सकते हैं बस आपको स्ट्रॉबेरी को क्रश करके पेस्ट तैयार करना है और उसमें नारियल तेल मिला देना है फिर फ्रिज में स्टोर कर देना है इसके बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

- पुदीने की पत्ती से भी आप लिप बाम तैयार कर सकती हैं. आपको पुदीने की पत्तियों को पीसकर बादाम तेल मिलाकर फ्रिज में स्टोर कर देना है. उसके बाद जब मर्जी हो लगा लीजिए.

-तीसरा तरीका है मशरूम को किसकर उसमें घी मिलाकर फ्रिज में स्टोर कर दीजिए फिर उसे होंठों पर लगा लीजिए. आपके होंठ इससे गुलाबी और मॉइश्चराइज दोनों होंगे.

- अनार से भी आ लिप बाम बना सकती हैं. बस आपको कुछ अनार दाने लेने हैं और उन्हें क्रश करके कोकोनेट ऑयल मिलाकर फ्रिज में स्टोर कर देना है. 

- आप घी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं होंठों को मुलायम रकने के लिए बस आपको रोज रात में लगाकर सो जाना है. कुछ दिनों में आपके होंठ सुंदर और मुलायम हो जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com