क्या आपने वायरल चिकन समोसा खाया? इन इंग्रेडिएंट्स से बनाएं ये समोसा और 20% तक बचाएं

घर पर स्वादिष्ट चिकन समोसा बनाने के लिए यह इंग्रेडिएंट्स लें और एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से बड़ी बचत करें

क्या आपने वायरल चिकन समोसा खाया? इन इंग्रेडिएंट्स से बनाएं ये समोसा और 20% तक बचाएं

ये वायरल समोसा काफी स्वादिष्ट है

समोसा भारत में सबका पसंदीदा नाश्ता है. चाहे यह हमारी शाम की चाय के साथ हो या किसी पार्टी में ऐपेटाइज़र के रूप में हो, ये कुरकुरे व्यंजन हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं. यदि आप चारों ओर देखें, तो आपको अपने शहर के हर कोने में बहुत सारे समोसा बेचने वाले मिल जाएंगे. हम सभी क्लासिक आलू समोसा खाना पसंद करते हैं लेकिन अगर आप चिकन लवर हैं, तो आपको वायरल चिकन समोसे का यह दिलचस्प स्वाद एक बार ज़रूर ट्राई करना चाहिए. हाल ही में एक स्ट्रीट वेंडर के अनोखे चिकन समोसा बनाने के वीडियो ने सोशल मीडिया पर सबका खूब ध्यान खींचा. यदि आप घर पर यह स्वादिष्ट नाश्ता बनाना चाहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप इन इंग्रेडिएंट्स को एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से खरीदें और बड़ी बचत करें. यदि आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप का उपयोग करते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर रिवार्ड्स कूपन और ऐप पर 20% तक के रिवार्ड्स मिलते हैं. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और पुरस्कार अर्जित करने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है इसलिए आप बेहतर तरीके से अपने ऑर्डर का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं और ऐसा करते समय कमाई भी कर सकते हैं.

घर पर इन 5 इंग्रेडिएंट्स से बनाएं वायरल चिकन समोस

1. मैदा

समोसा बनाने की प्रक्रिया मैदे से शुरू होती है. यह वही इंग्रेडिएंट्स है जो इस स्नैक को बनावट देता है. यदि आप जो मैदा उपयोग कर रहे हैं वह उच्च गुणवत्ता का नहीं है, तो आपके समोसे में कुरकुरापन की कमी होगी और स्वाद उतना अच्छा नहीं होगा. इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप सर्वोत्तम गुणवत्ता वाला मैदा का ही चुनाव ही करें. 

96k9ebpo

फोटो: iStock 

2. तेल

तेल ही एक ऐसा इंग्रेडिएंट है जो समोसे को चिकना और बिल्कुल कुरकुरा बनाता है, जैसा कि हम उन्हें पसंद करते हैं. समोसे की स्टफिंग को तेल में भूनने के साथ-साथ डीप फ्राई करने के लिए पर्याप्त मात्रा में इसकी आवश्यकता होगी. अच्छे रिजल्ट्स के लिए, वनस्पति तेल का उपयोग करें. 

o92t0bgo

फोटो: iStock 

3. चिकन 

इस समोसे का ज़रूरी इंग्रेडिएंट चिकन है. यह क्लासिक आलू समोसे को एक मांसाहारी मोड़ देता है जिससे हम सभी परिचित हैं. यह समोसा पार्टियों में परोसने के लिए एक आदर्श नाश्ता है. बाहर से कुरकुरा और अंदर से रसदार, यह चिकन लवर्स के बीच बहुत लोकप्रिय होगा.

4. मसाले

चिकन समोसा बनाने के लिए आपको ढेर सारे स्वादिष्ट मसालों की भी जरूरत पड़ेगी. लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिये के बीज और जीरा तो सबसे आवश्यक है. स्वाद को और बढ़ाने के लिए आप इसमें कुछ सौंफ और हल्दी भी मिला सकते हैं.

757utqg8

फोटो: iStock 

5. प्याज

एक और इंग्रेडिएंट जो इस स्नैक को बनाने के लिए जरूरी है वह है प्याज. चिकन स्टफिंग में डालने से पहले प्याज को अच्छी तरह भून लें. प्याज के साथ-साथ आपको अदरक, लहसुन और हरी मिर्च भी जरूर खरीदनी चाहिए. वे समोसे में तीखापन और बनावट जोड़ने में मदद करते हैं.

3223v438


घर पर वायरल चिकन समोसा बनाने के लिए इन आवश्यक इंग्रेडिएंट्स को अभी खरीदें. यह समोसा आपके नाश्ते के लिए एक अच्छा और स्वादिष्ट ऑप्शन रहेगा. ऐप स्टोर या गूगल प्ले से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और खरीदारी करते समय 20% तक के रिवार्ड्स और डिस्काउंट कूपन प्राप्त करने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. इन रिवार्ड्स को अर्जित करने के लिए बस एक न्यूनतम राशि खर्च करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का उपयोग करेंगे तो आपका vINR बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको जो रिवार्ड्स मिलते हैं, वे किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड कार्यक्रम से प्राप्त होने वाली किसी भी राशि से अधिक होते हैं और इस vINR बैलेंस का उपयोग ऐप पर सूचीबद्ध किसी भी ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डिस्क्लेमर: NDTV एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए कुछ प्रचार सेवाएं प्रदान करता है.