Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर लगानी है खूबसूरत मेहंदी तो यहां देखिए लेटेस्ट डिजाइन, बढ़ जाएगी हाथों की रौनक 

Hariyali Teej Mehendi Designs: हरियाली तीज पर महिलाएं व्रत रखती हैं. इस खास मौके पर हाथों पर ये लेटेस्ट और ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन आप भी लगा सकती हैं.

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर लगानी है खूबसूरत मेहंदी तो यहां देखिए लेटेस्ट डिजाइन, बढ़ जाएगी हाथों की रौनक 

Hariyali Teej Mehendi: हाथों पर इस तरह सजा लीजिए साजन की मेहंदी.  

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर महिलाएं वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनाए रखने और पति की आरोग्यता के लिए व्रत रखती हैं. इस साल 19 अगस्त के दिन हरियाली तीज पड़ रही है. हरियाली तीज के दिन महिलाएं साज-श्रृंगार करती हैं और पूरे मन से तैयार होती हैं. साथ ही, इस खास मौके पर पति के नाम की मेहंदी (Mehendi) भी लगाई जाती है. हाथों पर आप भी मेहंदी से बेहद खूबसूरत डिजाइन बना सकती हैं. यहां देखिए मेहंदी के ऐसे लेटेस्ट डिजाइन (Latest Mehendi) जो हाथों पर सजाने के लिए परफेक्ट हैं. 

Independence Day 2023: अपने नाखूनों को भी स्वतंत्रता दिवस के रंगों में ढाल सकती हैं आप, यहां देखें लेटेस्ट नेल आर्ट डिजाइन 

हरियाली तीज के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन | Latest Mehendi Designs For Hariyali Teej 

मेहंदी के इस खूबसूरत हाथ से आइडिया लेकर आप भी ऐसा ही डिजाइन अपने हथेली पर उतार सकती हैं. इस मेहंदी डिजाइन को पतली कीप से लगाया गया है इसमें बारीक डिटेलिंग हैं, जैसे उंगली पर बना दिल जो नजरें अपनी तरफ खींच रहा है. 

मोरपंख और पालकी वाला यह मेहंदी डिजाइन भी कुछ कम सुंदर नहीं है. इसे स्पेस देकर बनाया गया है और कोशिश की गई है कि इससे बहुत ज्यादा हाथ भरा-भरा ना दिखे लेकिन फिर ही यह डिजाइन तीज पर लगाने के लिए अच्छा है. 

अगर आप भरा-भरा हाथ पसंद करती हैं तो इस मेहंदी डिजाइन (Mehendi Design) को लगा सकती हैं. इसमें हथेली के बीच में खूबसूरत डिजाइन है और हाथ के पीछे पति और अपना नाम लिखा जा सकता है. 

बेल वाला यह मेहंदी का डिजाइन (Henna Designs) लेटेस्ट भी है और बेहद खूबसूरत भी. इस मेहंदी डिजाइन में फूल-पत्तियां अच्छे दिख रहे हैं और इस डिजाइन को चाहे तो हथेली तक ही सीमित रखा जा सकता है. 

एकदम हटके दिखने वाली इस मेहंदी को भी आप लगा सकती हैं. बारीकी से लगाई गई यह मेहंदी सभी की नजरें अपनी तरफ खींच लेगी. इससे कलाई पर कड़े का डिजाइन भी है जो बेहद यूनिक है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोर वाले इस मेहंदी डिजाइन को भी आप हाथों पर लगा सकती हैं. बेल की तरह लगाया गया यह डिजाइन हथेली पर भी खूबसूरत नजर आएगा बिल्कुल वैसे ही जैसे यह हाथों के पिछले हिस्से पर दिख रहा है.