क्या आपके बाथरूम की सफेद टाइल्स पड़ गई हैं पीली, तो आज से आजमा लीजिए ये नुस्खा

Cleaning hacks : आज हम आपको यहां पर कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसको आजमाकर आप मात्र 10 रुपये में टाइल्स पर पड़ी जिद्दी दाग साफ हो सकते हैं. 

क्या आपके बाथरूम की सफेद टाइल्स पड़ गई हैं पीली, तो आज से आजमा लीजिए ये नुस्खा

Tiles cleaning tips : यहां बताए गए नुस्खे आपके टाइल्स को साफ करने में पूरी मदद करेंगे.

Cleaning white tiles : बाथरूम घर का ऐसा कोना होता जो बहुत जल्दी गंदा पड़ जाता है. ज्यादातर घरों के बाथरूम में टाइल्स सफेद रंग की होती है जिसके कारण उसपर गंदगी की परत जल्दी नजर आने लगती है. ऐसे में उसकी सफाई में पसीने छूट जाते हैं. इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको यहां पर कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसको आजमाकर आप मात्र 10 रुपये में टाइल्स पर पड़ी जिद्दी दाग साफ हो सकते हैं, तो चलिए जानते हैं बिना देरी किए. 

बाथरूम की टाइल्स कैसे करें साफ

  • आप बाथरूम की टाइल्स को चावल के पानी से भी साफ कर सकती हैं. बस आपको बाथरूम के सूखे होने पर राइस वॉटर को बाथरूम में गिरा दीजिए. उसके बाद डिटर्जेंट की मदद से हल्के हाथों से रगड़कर बाथरूम साफ कर लीजिए. 

  • आपको टाइल्स को साफ करने के लिए लेना है नींबू का छिलका 15 से 20 और उसमें मिला देना है नमक फिर उसे एक मिक्सर ग्राइंडर में पीस लेना है उसके बाद एक खराब कटोरी में पेस्ट निकालकर रख लेना है उसके बाद उसमें थोड़ी सी हार्पिक मिला लेना है. इसके बाद मिश्रण को पूरी टाइल्स पर लगाकर कुछ देर छोड़ देना है. फिर आपको इसे बरतन धोने वाले स्क्रबर से साफ कर देना है रगड़कर. इससे आपकी टाइल्स बिल्कुल चमचमा जाएगी. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से पपराज़ी ने राघव चड्ढा को लेकर पूछा ये सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com