Popular Google Doodle Games 2020: गूगल लेकर आया मजेदार PAC-MAN गेम, इस तरह घर बैठकर फ्री में लें इसका मज़ा

Popular Past Google Doodles: भूतों को खाने वाले इस PAC-MAN गेम को 1980 में जारी किया गया था, जो जापान समेत अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बड़ा हिट रहा.

Popular Google Doodle Games 2020: गूगल लेकर आया मजेदार PAC-MAN गेम, इस तरह घर बैठकर फ्री में लें इसका मज़ा

Google Doodle Pac-Man Game: यह गेम अपने समय में काफी हिट रहा था.

नई दिल्ली:

PAC-MAN Doodle: गूगल पिछले कई दिनों से डूडल के जरिए अपने पुराने गेम्‍स शेयर कर रहा है ताकि लोग लॉकडाउन में बोर न हों और घर पर रहकर ही इन मजेदार गेम्‍स को खेल सकें. इसी कड़ी में गूगल ने आज PAC-MAN गेम साझा किया है. गूगल डूडल  (Google Doodle) इस साल PAC-MAN की 40वीं सालगिरह मना रहा है. 

pacman

भूतों को खाने वाले इस PAC-MAN गेम को 1980 में जारी किया गया था, जो जापान समेत अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बड़ा हिट रहा. आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज है. यह अपने समय का सबसे सफल आर्केड गेम था. 

इस गेम को खेलने के लिए यूजर्स को google.com पर जाना होगा और फिर "Insert Coin" को क्लिक करना होगा. गेम शुरू होते ही आप गूगल के शब्‍दों से बने  कस्‍टम बोर्ड पर लगे PAC-MAN को ऐरो की या अपनी अंगुलियों को स्‍वाइप कर कंट्रोल कर सकते हैं. 

गेम का मकसद सभी बिंदियों या डॉट्स को खाना है. लेकिन इस क्रम में आपको चार भूतों से बचना होगा. ये चार भूत हैं- ब्‍लिंकी (लाल), पिंकी (पिंक), इंकी (साइऐन) और क्‍लाइड (नारंगी).

इन सभी भूतों की विशेषताएं भी अलग-अलग हैं. ब्‍लिंकी सीधे-सीधे PAC-MAN का पीछा करता है, पिंकी और इंकी PAC-MAN के सामने आकर खड़े हो जाते हैं, जबकि क्‍लाइड कभी PAC-MAN का पीछा करता है तो कभी भाग जाता है. इस गेम के चारों ओर प्‍लेयर्स के लिए 'पावर पेलेट्स' भी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेम जैसे-जैसे आगे बढ़ता है कठिनाई का लेवल भी अधिक हो जाता है और स्‍क्रीन के बीचों बीच बना फ्रूट आइकन गेम के लेवल को दर्शाता है.