Glowing Skin Face Pack : चेहरा झूलस गया है तो इस सब्जी का फेस पैक बनाकर लगाएं, कुछ ही दिनों में फेस चमक उठेगा

How To Use Potato On Face Pack : चेहरे पर ग्लो चाहते हैं तो यह सब्जी आज से लगाना शुरू कर दें, स्किन की लौट आएगी चमक.

Glowing Skin Face Pack : चेहरा झूलस गया है तो इस सब्जी का फेस पैक बनाकर लगाएं, कुछ ही दिनों में फेस चमक उठेगा

Potato for face pigmentation : यह वाली सब्जी खाते हैं तो अब इसका फेस पैक लगाएं, आएगा निखार.

Potato Face Pack For Glowing Skin: आलू (Potato) के बारे में बात करें तो सबसे पहले आलू की सब्जी जेहन में आती है. सदाबहार आलू हर सब्जी में घुल मिल जाता है और इसके साथ ही ये शरीर को पोषण भी देता है. लेकिन गर्मियों में आलू केवल शरीर को ही नहीं स्किन (Skin) को भी काफी फायदा करता है. जी हां, गर्मियों में रूखी, बेजान स्किन को रौनक देने के लिए आप आलू का फेस पैक (potato face pack)बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपकी स्किन नैचुरल तरीके से ना केवल ग्लो (Glow) करेगी बल्कि आपकी काफी सारी त्वचा संबंधी परेशानियां भी कम हो जाएंगी. आलू इस मौसम में त्वचा को नमी देने के साथ साथ सूरज की तेज रोशनी से डल हो चुकी स्किन को भी निखार देगा. चलिए आज जानते हैं कि आलू (Potato benefits) कैसे आपकी त्वचा के लिए लाभकारी साबित हो सकता है.

डिनर के बाद खाएं इस नेचुरल स्वीटनर को, नहीं होगा Weight gain, शरीर को मिलेंगे 4 फायदे

dji3m35
क्या आप फिट रहने के लिए रनिंग की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो यहां जानिए पहले दिन कितनी दूरी और मिनट की दौड़ लगानी चाहिए

स्किन के लिए रामबाण है आलू (Potato benefits for skin and face)

सूरज की तेज हानिकारक अल्ट्रा वॉयलट किरणों से चेहरा सांवला पड़ जाता है. सन टैनिंग और सनबर्न के निशान चेहरे पर दिखने लगते हैं. ऐसे में आलू के रस से बना फेस पैक चेहरे पर सन टैन के निशान हटा कर चेहरे की रंगत को साफ करके चेहरा निखारने में मदद करता है.आलू के रस में ढेर सारा विटामिन सी पाया जाता है. इस लिहाज से आलू त्वचा के लिए एक शानदार क्लींजर साबित होता है.  ये त्वचा के अंदर तक जाकर पोर्स की गहराई से सफाई करता है जिससे प्रदूषण और गंदगी चेहरे से साफ हो जाते हैं और चेहरा निखर कर खिल उठता है. आलू में ढेर सारा पोटैशियम पाया जाता है जो त्वचा के दाग धब्बे और पिगमेंटेशन को दूर करने में काफी सहायक होता है. इसके रस से बने फेस पैक को लगाने से ना केवल दाग धब्बे दूर होंगे बल्कि चेहरा बिल्कुल क्लीन औऱ स्मूथ हो जाएगा. आलू के रस में विटामिन बी6 पाया जाता है और ये विटामिन एंटी एजिंग के लिए काफी कारगर है. आलू के रस को चेहरे पर लगाने से उम्र के निशान जैसे झुर्रियां, फाइन लाइन्स साफ होते हैं और चेहरे पर कसावट आती है जिससे चेहरा जवां दिखने लगता है.

5a6cmuso

इस तरह बनाएं आलू का फेस पैक how to make potato face pack

सबसे पहले आलू को छीलकर उसे कद्दूकस कर लें. अब इसका रस निकाल कर एक बाउल में डालें और इसमें जरा सा नींबू का रस और थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिक्स कर लें. अब रूई की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर के लिए सूखने दीजिए. कुछ देर बाद सूख जाए तो सादे पानी की मदद से चेहरा धो लीजिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com