Skin care tips : एक्सपर्ट से जानिए कैसे करें Tomato से Facial और इसके क्या हैं फायदे

Facial at home : घर के किचन में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे को ग्लोइंग बना सकती हैं, बस आपको नजर फेरने की जरूरत है. आज हम आपके लिए इस लेख में ब्यूटी एक्सपर्ट द्वारा सुझाए गए टोमैटो फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं.

Skin care tips : एक्सपर्ट से जानिए कैसे करें Tomato से Facial और इसके क्या हैं फायदे

घर के किचन में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिसके इस्तेमाल से आप glowing skin पा सकती हैं.

Expert tips for facial : जब चेहरे की चमक फीकी पड़ने लगती है तो आप सीधे ब्यूटी पार्लर पहुंच जाती हैं उसे सजाने, संवारने और निखारने के लिए. खूबसूरती बरकरार रखने के लिए आप हर महीने हजारों रुपये पार्लर में खर्च करती हैं जबकि घर के किचन में बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे को ग्लोइंग (glowing skin) बना सकती हैं, बस आपको नजर फेरने की जरूरत है. आज हम आपके लिए इस लेख में ब्यूटी एक्सपर्ट द्वारा सुझाए गए एक ऐसे फेशियल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी स्किन ग्लासी हो जाएगी. यहां बात हो रही है टमाटर से फेशियल ( Tomato facial) करने की.

टोमैटो फेशियल कैसे करें

  • पहला स्टेप है आप चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. फिर उसके बाद क्लींजर मिल्क लीजिए उसमें टमाटर की एक स्लाइस डिप करके चेहरे पर अप्लाई करें.
pbb6atro
  • इसके बाद बारी आती है स्क्रबिंग की. आप इसे चेहरे स्क्रब को अप्लाई कर लें अच्छे से फिर टमाटर की एक स्लाइस लीजिए उससे चेहरे पर रब करना शुरू कर दीजिए. ऐसा आप 5 मिनट तक करें. इसके बाद चेहरे को साफ कर लीजिए.

  • तीसरा स्टेप है टोन करना स्किन को. आप एक बाउल में टोनर को लीजिए फिर उसमें टमाटर के पल्प को मिक्स कर लीजिए. इसके बाद चेहरे पर अप्लाई करके 2 से 3 मिनट के लिए छोड़ दीजिए. फिर चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए.
dj58qedg
  • अब आते हैं लास्ट स्टेप, फेस मास्क. आप फेस पैक लीजिए और उसमें टमाटर की प्यूरी को अच्छे से मिला दीजिए फिर चेहरे और गर्दन तक के पूरे एरिया में अच्छे से लगा लीजिए. जब मास्क सूख जाए तो साफ पानी से धोकर चेहरे को मॉइश्चराइज कर लीजिए. ये फेशियल अप्लाई करने के बाद आप कुछ देर में देखेंगे कैसे आपकी त्वचा शीशे की तरह चमकने लगती है.
     

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com