मलाई Face Pack से पाइए फेशियल जैसा ग्लो घर पर, बहुत आसान होता है इसे बनाना

Malai face pack: मलाई फेस पैक से चेहरे पर निखार और सॉफ्टनेस बनी रहती है. इसको लगाने के बाद आपको महंगे फेशियल (facial) की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. तो चलिए जानते हैं इस पैक को बनाने का तरीका.

मलाई Face Pack से पाइए फेशियल जैसा ग्लो घर पर, बहुत आसान होता है इसे बनाना

Glowing skin : मलाई फेस पैक लगाने से चेहरे पर आता है फेशियल जैसा निखार.

खास बातें

  • मलाई फेस पैक लगाने से चेहरा मुलायम होता है.
  • इस फेस पैक से डेड स्किन सेल्स निकल आते हैं.
  • सेंसिटिव स्किन वालों को यह नहीं लगाना चाहिए.

Face pack for glowing skin : चेहरे की खूबसूरती मेंटेन रखने के लिए आपको स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना कभी नहीं छोड़ना चाहिए. इससे आपकी स्किन में कसाव बनी रहती है. घर पर चेहरे का ख्याल रखने का ऐसे कई तरीके होते हैं जिसके बाद आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जैसे-मलाई फेस पैक (malai face pack) को ही ले लीजिए जिसको चेहरे पर लगाने से निखार और सॉफ्टनेस बनी रहती है. इसको लगाने के बाद आपको महंगे फेशियल (facial) को लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. तो चलिए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

ऐसे बनाते हैं मलाई फेस पैक | How to make malai face pack

- 01 चम्मच मलाई ले लीजिए, 01 चम्मच बेसन और आधा चम्मच अखरोट पाउडर. अब आप एक बाउल में मलाई को पहले डाल लीजिए. फिर उसमें एक चम्मच बेसन और अखरोट पाउडर डालकर मिक्स कर लीजिए अच्छे से. 

- अब आप अपने चेहरे को अच्छे तरीके से धो लीजिए. फिर मलाई फेसपैक को चेहरे पर अच्छे तरीके से लगा लीजिए, उसके बाद  चेहरे को हल्का स्क्रब करके छोड़ दीजिए सूखने के लिए. जब सूख जाए तो सामान्य पानी से धो लीजिए. बहुत ठंडे और गरम पानी का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें. 

- इससे आपका चेहरे पर रेडनेस आ सकती है. आप इस पैक को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं.मलाई फेस लगाने के बाद आप पाएंगी आपकी त्वचा मुलायम औऱ चमकदार हो गई है. लेकिन जिन लोगों की स्किन ऑयली और ड्राई और सेंसटिव है तो उन्हें पहले डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह लेकर लगाना चाहिए. 

- आपको बता दें कि चेहरे पर मलाई लगाने से स्किन के डेड सेल्स निकल जाते हैं और नए सेल्स की ग्रोथ होती है. इसको लगाने से बढ़ती उम्र का असर भी चेहरे पर कम दिखाई पड़ता है.
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com