गौतम गंभीर की तरह आप भी फिक्स करें अपना फिटनेस शेड्यूल, मिलेगी परफेक्ट बॉडी

गौतम गंभीर 40 साल के हो गए हैं और क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, बावजूद इसके खुद को फिट बनाए रखने के लिए वो रोजाना जिम में घंटों पसीना बहाते हैं और स्ट्रिक्ट वर्कआउट रूटीन को फॉलो करते हैं.

गौतम गंभीर की तरह आप भी फिक्स करें अपना फिटनेस शेड्यूल, मिलेगी परफेक्ट बॉडी

आप भी गौतम गंभीर की फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

नई दिल्ली :

फिट रहना आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत है. फिर चाहे खुद को बीमारी से बचाने के लिए हों, या फिर स्मार्ट और डैशिंग दिखने के लिए. आजकल कई युवाओं में अच्छी फिजिक और बॉडी पाने की चाहत होती है, लेकिन कंसिस्टेंसी ना होने की वजह से वो अपनी फिटनेस को उस मुकाम तक नहीं पहुंचा पाते जहां कि वो ख्वाहिश रखते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं जो खुद को फिट तो रखना चाहते हैं लेकिन किसी मोटिवेशन की तलाश में हैं, तो इंडियन पॉलीटिशियन और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के इंप्रेसिव फिटनेस रूटीन से इंस्पायर हो सकते हैं. गौतम गंभीर खुद को फिट रखने के लिए हैवी वर्कआउट, क्रॉसफिट और स्विमिंग करते हैं. आप भी गौतम गंभीर की फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.

गौतम गंभीर फॉलो करते हैं स्ट्रिक्ट वर्कआउट रूटीन

गौतम गंभीर 40 साल के हो गए हैं और क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, बावजूद इसके खुद को फिट बनाए रखने के लिए वो रोजाना जिम में घंटों पसीना बहाते हैं और स्ट्रिक्ट वर्कआउट रूटीन को फॉलो करते हैं. अगर आप भी गौतम गंभीर की तरह उम्र को मात देना चाहते हैं तो रेगुलर वर्कआउट की शुरुआत करें और जिम में कार्डियो और स्ट्रेंथनिंग एक्सरसाइज को अपनी फिटनेस रूटीन का हिस्सा बनाएं. गौतम गंभीर अपनी मसल्स ट्रेनिंग पर खास ध्यान देते हैं इसलिए अगर आप बॉडी बनाना चाहते हैं तो जिम में मसल्स ट्रेनिंग पर फोकस करें. इसके अलावा अगर आप अपनी डाइट और वर्कआउट को बैलेंस करना चाहते हैं तो गौतम गंभीर की तरह कार्डियो को अपने वर्कआउट रूटीन में जरूर शामिल करें. कार्डियो से आपकी फुल बॉडी एक्सरसाइज होती है और इससे बहुत तेजी से कैलोरी बर्न की जा सकती है.


स्विमिंग और साइकलिंग को रूटीन में करें शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सेलिब्रिटीज हो या फिर क्रिकेटर, खुद की फिटनेस पर कई घंटों का समय देते हैं. यही वजह है कि उनकी परफेक्ट फिजिक किसी को भी प्रभावित कर सकती है. गौतम गंभीर भी उन क्रिकेटर्स में से एक हैं जो फिटनेस को प्रायोरिटी पर रखते हैं. गौतम गंभीर अपने फिटनेस रूटीन में क्रॉसफिट को खास तौर पर शामिल करते हैं. उनका मानना है कि क्रॉसफिट से ओवरऑल फ्लैक्सिबिलिटी आती है, बैलेंस बना रहता है और स्ट्रेंथ बढ़ती है. गौतम गंभीर जब वर्कआउट नहीं कर रहे होते हैं तो वो ट्रेडमिल पर दौड़ना पसंद करते हैं. आप भी रनिंग या फिर ट्रेडमिल पर दौड़ कर अपना वजन घटा सकते हैं और तेजी से अपनी कैलोरी बर्न कर सकते हैं. इसके अलावा गौतम गंभीर की तरह आप स्विमिंग को भी अपने वर्कआउट का एक इंपॉर्टेंट हिस्सा बना सकते हैं. कहते हैं कि स्विमिंग से बेहतर कोई एक्सरसाइज नहीं होती. स्विमिंग आपका स्टेमिना बढ़ाने के साथ-साथ मसल्स मजबूत करने की सबसे अच्छी एक्सरसाइज है. तो आज से ही अपने फिटनेस रूटीन में स्विमिंग ,क्रॉसफिट, रनिंग को शामिल करें और बन जाए फिट.