Weight loss के लिए अब से पिएं ये हर्बल टी, फिर देखिए कैसे पिघलती है आपके पेट की चर्बी

Belly fat : अगर आप सारे जतन करके थक चुके हैं, फिर भी वजन कम होने का नाम नहीं ले रहा है तो अब से ग्रीन टी की जगह नेटल टी पीकर देखें और अपने लटकते पेट और कमर की चर्बी को कम करें.

Weight loss के  लिए अब से पिएं ये हर्बल टी, फिर देखिए कैसे पिघलती है आपके पेट की चर्बी

Nettle tea पीने से पेट की चर्बी होगी कम.

खास बातें

  • इससे इम्यूनिटी भी होती है बूस्ट.
  • गठिया के रोग में भी है असरदार.
  • आपका दिल का स्वास्थ्य भी रहता है अच्छा.

Nettle tea for weight loss : मोटापा ऐसी बीमारी है जिसकी चपेट में बच्चे हों या बूढ़े सभी आ चुके हैं. जिसको कम करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं, बावजूद इसके फैट है कि गलने का नाम ही नहीं ले रहा. डाइट से लेकर जिम तक की दौड़ लगा चुके हैं फिर भी शरीर पर कोई खास असर नहीं पड़ रहा है. ऐसे में हम आपको ऐसी चाय के बारे में बता रहे हैं जिसके सेवन से आप कुछ दिनों में ही अपना वेट मेनटेन कर लेंगी. अब तक आपने वजन कम करने के लिए फिटनेस एक्सपर्ट से ग्रीन टी के बारे में सुना होगा, लेकिन नेटल टी ऐसी औषधि जिससे आप लटकते पेट की चर्बी (belly fat) को महीने भर में आसानी से कम कर लेंगे. इसके लिए बस आपको नियमित इसको पीना होगा.

नेटल टी क्या है | What is nettle tea 

नेटल टी एक तरह की हर्बल चाय है, जो आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगी. लेकिन आप चाहें तो इसे घर में भी तैयार कर सकती हैं. यह आपके वजन को घटाने में पूरी मदद करेगा. 

नेटल टी में पाए जाने वाले पोषक तत्व | Nutrients in nettle tea 

आपको बता दें कि इस चाय में जीवाणुरोधी, एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण, विटामिन A, B, C और K जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. आपको बता दें कि यह चाय हृदय रोग, इम्यूनिटी, किडनी की समस्या, एलर्जी, यूटीआई गठिया जैसे रोगों में बहुत फायदेमंद होती है.

नेटल टी से शरीर को होने वाले फायदे | Health benefits of nettle tea 

आपको बता दें कि नेटल चाय आपके वजन को बढ़ने से रोकती है. इसके अलावा यह आपके शरीर में नमक के संतुलन को भी बनाए रखती है. अगर आपको ब्लोटिंग की समस्या होती है तो उससे भी यह आपको बचाएगी. यह आपके बॉडी में मौजूद सोडियम को भी नियंत्रित करने का काम करती है. इससे शरीर का वाटर लेवल भी संतुलित रहता है.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com