विज्ञापन

फटाफट कम होगा वजन, झटपट अंदर चला जाएगा पेट, बस ट्रेडमिल पर ऑन कर लें ये वाला मोड

कुछ लोग रोजाना जिम जाकर वॉर्मअप के लिए ट्रेडमिल पर नॉर्मल रनिंग करते हैं. इससे नहीं घटता है. पेट की चर्बी पर भी असर नहीं पड़ता है. ऐसे में जानिए ट्रेड मिल पर दौड़कर वेट लॉस करने के लिए कौन से मोड सबसे अच्छा होता है...

फटाफट कम होगा वजन, झटपट अंदर चला जाएगा पेट, बस ट्रेडमिल पर ऑन कर लें ये वाला मोड
How to shape body : एक्सपर्ट्स के अनुसार, इनक्लाइंड मोड से हार्ट रेट बढ़ता है.

Treadmill Workout For Fat Loss : वजन कम करना (Weight Loss) बिल्कुल भी आसान काम नहीं है. खासकर उनके लिए तो बिल्कुल भी नहीं जो ट्रेडमिल पर नॉर्मल रनिंग कर अपना थुलथुला पेट अंदर और फैट कम करना चाहते हैं. दरअसल, रनिंग सबसे अच्छी कार्डियो एक्सरसाइज (Cardio Exercise) में से एक है. इससे दिल की बीमारियां दूर रहती हैं और कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. कुछ लोग रोजाना जिम जाकर वॉर्मअप के लिए ट्रेडमिल पर नॉर्मल रनिंग करते हैं. इससे नहीं घटता है. पेट की चर्बी (Belly Fat) पर भी असर नहीं पड़ता है. ऐसे में जानिए ट्रेडमिल पर दौड़कर वेट लॉस करने के लिए कौन से मोड सबसे अच्छा होता है...

रोज बस दो मिनट की एक्सरसाइज, झटपट बढ़ जाएगी आपके बच्चे की हाइट

वेट लॉस के लिए ट्रेडमिल पर किस मोड में रनिंग है बेस्ट

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगर ट्रेडमिल पर दौड़कर पेट अंदर करना चाहते हैं तो झुका हुआ मोड यानी इनक्लाइंड (Inclined) मोड सबसे अच्छा होता है. ट्रेडमिल पर झुकाव के साथ चलना बेहद फायदेमंद है. करीब-करीब हर ट्रेडमिल में Inclined मोड होता है. इसका इस्तेमाल कर अपना वजन तेजी से घटा सकते हैं.

ट्रेडमिल पर Inclined मोड के फायदे

एक्सपर्ट्स के अनुसार, इनक्लाइंड मोड से हार्ट रेट बढ़ता है और कैलोरी ज्यादा बर्न होती है. कुछ समय पहले ही एक खबर आई थी कि ब्रिटेन की 20 साल की एक लड़की ने इसी मोड से अपना 40 किलो वजन घटा लिया था. यह मोड काफी असरदार होता है. इसके लिए कंसिस्टेंट रखें.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Pexels

इनक्लाइंड वॉकिंग करने का तरीका

ट्रेडमिल पर यह वॉक ठीक उसी तरह की होती है, जैसे कि आप कोई पहाड़ चढ़ रहे हों. अगर इसका इस्तेमाल कना चाहते हैं तो 12% इनक्लाइन करें और करीब 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 30 मिनट तक रनिंग करें. शुरूआत में नॉर्मल वॉक करें. इससे हार्ट रेट धीरे-धीरे बढ़ेगा और कैलोरी बर्न होनी शुरू होगी. जब स्टेमिना सही तरह बन जाए तो तेज इनक्लाइंड वॉकिंग करें. इससे फटाफट वजन कम हो जाएगा. एक रिसर्च के मुताबिक, 5% इनक्लाइन ट्रेडमिल पर वॉकिंग से ही 17 गुना तेजी से कैलोरी खत्म होती है. इसका जबरदस्त फायदा होता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सैनिटरी नैपकिन को पैंटी पर चिपकाने का सही तरीका कम ही लोग जानते हैं, यहां जानिए कुछ कमाल के पीरियड हैक्स
फटाफट कम होगा वजन, झटपट अंदर चला जाएगा पेट, बस ट्रेडमिल पर ऑन कर लें ये वाला मोड
अंडे में मिलाएं ये 2 चीजें और लगा लें बालों पर, रूखी और बेजान नहीं दिखेंगी जुल्फें 
Next Article
अंडे में मिलाएं ये 2 चीजें और लगा लें बालों पर, रूखी और बेजान नहीं दिखेंगी जुल्फें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com