विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2020

तीन साल पहले ''मोटा'' बताकर मंगेतर ने तोड़ दिया था रिश्ता, अब महिला ने जीता खूबसूरती का खिताब

3 साल पहले अपने मंगेतर से ब्रेकअप के बाद जेन ने वजन घटाने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने हेल्‍दी डाइट के साथ जिम जाना भी शुरू किया.

तीन साल पहले ''मोटा'' बताकर मंगेतर ने तोड़ दिया था रिश्ता, अब महिला ने जीता खूबसूरती का खिताब
जेन एटकिन ने 2 साल तक कड़ी मेहनत कर अपना वजन घटाया.
नई दिल्ली:

मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब जीतने वाली जेन एटकिन से उसके मंगेतर ने इस वजह से रिश्ता तोड़ दिया था क्योंकि वह बहुत ज्यादा बाहर का खाना खाती थी और बहुत मोटी थी. तीन साल पहले अपने मंगेतर के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद जेन ने वजन घटाने की ठानी और अब वह मिस ग्रेट ब्रिटेन हैं. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 26 साल की जेन, इंग्‍लैंड के Ulceby में रहती है. 

यह भी पढ़े: TikTok वीडियो बनाने के लिए लड़की ने छीना लोगों के हाथ से खाना और फिर हुआ कुछ ऐसा

3 साल पहले अपने मंगेतर से ब्रेकअप के बाद जेन ने वजन घटाने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने हेल्‍दी डाइट के साथ जिम जाना भी शुरू किया. 2 साल के बाद उन्होंने ब्यूटी पेजेंट्स में हिस्सा लेना शुरू किया. सबसे पहले उन्होंने मिस स्कन्थोरपे का खिताब जीता. इसके बाद जेन ने मिस इंग्लैंड 2018 में हिस्सा लिया और इसमें वह फर्स्ट रनरअप रहीं. इसके बाद उन्होंने ब्यूटी पेजेंट से कुछ वक्त के लिए ब्रेक लेना की सोची थी लेकिन बाद में उन्होंने 75वें मिस ग्रेट ब्रिटेन में भी पार्टीसिपेट किया. 

पिछले हफ्ते इंग्लैंड के लेस्टर में इसका फिनाले आयोजित किया गया था, जहां जेन ने मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब अपने नाम किया. यह खिताब जीतने के बाद, जेन ने डेली मेल से बात करते हुए कहा, ''मैं अपनी जीत को लेकर अभी भी हैरान हूं. मेरे पास अपनी खुशी बयां करने के लिए शब्द नहीं है. मैं सच बोलूं तो मुझे अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है. 3 साल पहले मैं मिस ग्रेट ब्रिटेन जीतने का सोच भी नहीं सकती थी''. अपनी बात खत्म करते हुए जेन ने कहा, ''मेहनत का फल जरूर मिलता है''. 

जेन ने कहा, ''मिस ग्रेट ब्रिटेन जीतने के साथ ही मेरा लंबा और कठिन सफर खत्म हो गया है. हालांकि, मेरा शरीर जरूर बदल गया है लेकिन मेरी पर्सनैलिटी अभी भी वैसी ही है और शायद इस वजह से मैं जीत पाई हूं''. उन्होंने कहा, ''जजेस ने जरूर मेरी पर्सनैलिटी के आधार पर मुझे यह खिताब दिया है''.  

जेन ने अपने ब्रेकअप से पहले वह कैसी थी इस बारे में भी बताया. उन्होंने कहा, ''मैं उस वक्त काफी अधिक पास्ता और पिज्जा खाया करती थी और उसके बाद मैं अकेले ही फैमिली साइज चॉकलेट भी खा लिया करती थी. वीकेंड्स पर हम अक्सर सोफे पर बैठ कर एक साथ खाना खाया करते थे. लेकिन जिस दिन मुझे उसने छोड़ा तो मुझे लगा कि मेरी दुनिया खत्म हो गई. मैं कई हफ्तों तक रोई लेकिन मेरे साथ उस वक्त जो हुआ वो बहुत अच्छा हुआ. मैंने इसके बाद खुद पर काम करना शुरू किया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा''. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
तीन साल पहले ''मोटा'' बताकर मंगेतर ने तोड़ दिया था रिश्ता, अब महिला ने जीता खूबसूरती का खिताब
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com