Father's day : इस गर्मी पापा को लें जाएं इन खूबसूरत वादियों में, वह भी कहेंगे वाह बच्चे हों तो ऐसे

Father's day gift 2023 : इस बार आप पापा को ट्रिप पर ले जाइए. यह उनके लिए रिफ्रेशमेंट जैसा होगा. तो आइए आपको बताते हैं 4 ऐसी जगहें जहां आप पापा-मम्मी दोनों को घुमाने ले जा सकते हैं. 

Father's day : इस गर्मी पापा को लें जाएं इन खूबसूरत वादियों में, वह भी कहेंगे वाह बच्चे हों तो ऐसे

अपने पापा को मंसूरी की भी सैर करा सकते हैं. यहां पर ऊंचे देवदार के पेड़ और बर्फ से ढके पहाड़ के खूबसूरत नजारे देखकर मन खुश हो जाएगा उनका.

Father's day celebration : हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है, इस बार 18 जून को मनाया जाएगा. यह दिन अपने पिता के प्रति सम्मान और प्रेम व्यक्त करने के लिए मनाया जाता है. आपको बता दें कि 19 जून 1910 को पहला फादर्स डे मनाया गया था. हर साल लोग अपने पिता को इस दिन स्पेशल फील कराने के लिए उन्हें उपहार देते हैं, उनके लिए फेवरेट खाना बनाते हैं, लेकिन इस बार आप उन्हें ट्रिप पर ले जाइए. यह उनको बहुत पसंद आएगा. उनके लिए एक रिफ्रेशमेंट जैसा होगा. तो आइए आपको बताते हैं 4 ऐसी जगहें जहां आप पापा-मम्मी दोनों को घुमाने ले जा सकते हैं. 

International yoga day 2023 : यहां जानिए सूर्य नमस्कार में कितने आसन शामिल हैं और उन्हें करने का तरीका

पापा को घुमाने के लिए 4 बेस्ट जगह

मैक्लॉडगंगज | McLeod Ganj

mk927qj

उत्तराखंड में स्थित इस छोटी सी पहाड़ी जगह में बहुत कुछ आपको देखने को मिलेगा. जिसमें मठ, संग्रहालयों, मंदिर झरनें झील और तिब्बती बस्तियां शामिल हैं. यहां पर आप अपने माता-पिता को मठों और मंदिरों की सैर करा सकते हैं. 

ऋषिकेश | Rishikesh

91vk6kf

आप अपने माता-पिता को ऋषिकेश भी ले जा सकते हैं. यह जगह भी उन्हें बहुत पसंद आएगी. यहां पर आप उन्हें गीता भवन और सुबह शाम की गंगा आरती के दर्शन करा सकते हैं. इस जगह पर आप उन्हें लक्ष्मण झूला घुमा सकते हैं. 

हरिद्वार | Haridwar

9tut0loo

उत्तराखंड में स्थित हरिद्वार भी आप अपने पापा को घुमा सकते हैं. यहां पर आप उन्हें गंगा स्नान करा सकते हैं. यहां कुछ देर गंगा किनारे बैठकर सुकून के पल गुजार सकते हैं, उनके साथ. इसके अलावा आप चंडी और मनसा देवी  के भी दर्शन करा सकते हैं. 

मसूरी | Mussoorie

3bpuev6g

Add image caption here

अपने पापा को मंसूरी की भी सैर करा सकते हैं. यहां पर ऊंचे देवदार के पेड़ और बर्फ से ढके पहाड़ के खूबसूरत नजारे देखकर मन खुश हो जाएगा उनका. यहां पर ढेर सारे एडवेंचर कर सकते हैं. तो आप इस फादर्स डे ये वाला स्पेशल ट्रीटमेंट जरूर दीजिए, फिर देखिए कैसे आपके पापा को गर्व महसूस होता है आप पर. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com