ऋषिकेश की ये हसीन जगहें चुरा लेंगी आपका दिल, घूमने का प्लान बनाने से पहले एक बार डाल लें नजर

Places to visit in rishikesh in 2 days : अगर आप इस मौसम में हिल स्टेशन जाना चाहते हैं तो ऋषिकेश के बारे में सोच सकते हैं. उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन की ये हसीन वादिया आपका दिल चुरा लेंगी.

ऋषिकेश की ये हसीन जगहें चुरा लेंगी आपका दिल, घूमने का प्लान बनाने से पहले एक बार डाल लें नजर

Top 5 places in rishikesh : नोट कर लीजिए वो डेस्टिनेशंस जहां आप खूबसूरती का लुत्फ़ उठा सकते हैं. 

खास बातें

  • मार्च में घूमने का प्लान बना रहे हैं.
  • यह जगह आपके लिए परफेक्ट है.
  • बस इस तरह बनाएं अपना प्लान.

Rishikesh Best Destination: मार्च आने वाला है और इसके साथ ही सुहावने मौसम में ट्रैवेल के प्लान (Travel Plan) भी बनने लगेंगे. अगर आप इस मौसम में हिल स्टेशन जाना चाहते हैं तो ऋषिकेश (Rishikesh) के बारे में सोच सकते हैं. उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन की ये हसीन वादियां आपका दिल चुरा लेंगी. यकीन मानिए एक बार इन खूबसूरत वादियों में जाएंगे तो लौटकर आने का मन नहीं करेगा. तो चलिए जानते हैं ऋषिकेश में टूरिस्ट स्पॉट्स  (Famous and Beautiful Places of Rishikesh )के बारे में. नोट कर लीजिए वो डेस्टिनेशंस जहां आप खूबसूरती का लुत्फ़ उठा सकते हैं. 

यह भूरा बीज आपके शरीर में जमा यूरिक एसिड को एकबार में निकाल बाहर फेंकेगा, जानिए यहां

ऋषिकेश में टूरिस्ट स्पॉट्स  (Famous and Beautiful Places of Rishikesh)

भूतनाथ मंदिर

ऋषिकेश में कई मंदिर हैं लेकिन मणिकूट पर्वत पर स्थित भूतनाथ मंदिर अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है. इस मंदिर के बारे में प्रसिद्ध हैं कि जब भगवान शिव सती से विवाह करने पहुंचे थे तब सती के पिता राज दक्ष ने भगवान शिव को भूतनाथ मंदिर में ठहराया था.

लक्ष्मण झूला

ऋषिकेश आने वाला हर व्यक्ति लक्ष्मण झूला जरूर जाता है. गंगा नदी पर बना यह पुल टिहरी गढ़वाल जिले के तपोवन और पौढ़ी गढ़वाल के जौंक से जोड़ता है. इस पुल कके नामकरण के पीछे मान्यता है कि भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण इसी जगह से गंगा नदी को पार किया था इसीलिए इस पुल का नाम उनके नाम पर है.

Latest and Breaking News on NDTV

नीलकंठ महादेव मंदिर

ऋषिकेश से 12 किमी पर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर काफी मशहूर है. यह मंदिर घने जंगल में 1670 मीटर की ऊंचाई पर है और देश के प्रसिद्ध शिव मंदिरों में से एक है.

बंजी जंपिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋषिकेश में नैचुरल ब्यूटी और मंदिरों के साथ साथ एडवेंचर का भी मजा लिया जा सकता है. यहां के मोहनचोटी हिल पर भारत की सबसे ऊंची बंजी जंपिंग प्लेटफॉम है. यहां आप इस ऐडवेचर स्पोर्ट्स का भी मजा ले सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV