कॉफी और चावल के आटे से तैयार करें फेस पर ग्लो लाने वाला फेस मास्क, हट जाएगी टैनिंग, चमकेगा चेहरा

Face par glow kaise laye gharelu upay : क्या आप भी चांद सी खूबसूरत त्वचा चाहते हैं, जिसमें एक भी दाग धब्बे नजर ना आए और स्किन शीशे की तरह चमकती रहे, तो हम आपको बताते हैं दो ऐसे फेस मास्क जिसे आप ट्राई कर सकते हैं.

कॉफी और चावल के आटे से तैयार करें फेस पर ग्लो लाने वाला फेस मास्क, हट जाएगी टैनिंग, चमकेगा चेहरा

Skin Brightening Face Pack : स्किन ब्राइटनिंग फेस पैक.

Skin Care Tips: ऐसा भला कौन होगा जो नहीं चाहता कि उसकी स्किन एकदम ग्लोइंग (Glowing) और इसके लिए लोग ना जाने क्या कुछ नहीं करते है. महंगी महंगी स्किन क्रीम (Skin Cream) लगाते हैं या तो फिर पार्लर में जाकर महंगे फेशियल (Facial) लेते हैं, कुछ लोग तो बोटोक्स जैसे स्किन केयर ट्रीटमेंट भी लेते हैं, जो काफी रिस्की माने जाते हैं. लेकिन आज हम आपको बताते हैं घर पर बनने वाले दो आसान फेस पैक जिन्हें लगाकर आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं और आपकी स्किन एकदम चांद की तरह चमकती हुई नजर आएगी.

फलों का जूस या सब्जी का जूस कौन सा है ज्यादा फायदेमंद, चलिए जानते हैं एक्सपर्ट ने किसे माना है बेस्ट

स्किन ब्राइटनिंग फेस मास्क करें ट्राई 


इंस्टाग्राम पर shampabeauty.tips नाम से बने पेज पर स्किन ब्राइटनिंग फेस मास्क बनाने का तरीका शेयर किया गया है. यह दो फेस मास्क आपकी स्किन को रिजूवनेट करने का काम करते हैं. चेहरे पर मौजूद दाग धब्बों को कम करते हैं और एकदम ग्लोइंग और चमकदार स्किन आपको देते हैं. 

पैक नंबर 1

  • एक चम्मच कॉफी 
  • एक चम्मच एलोवेरा जेल 
  • एक चम्मच शहद

कॉफी, एलोवेरा और शहद स्किन को ब्राइट करने का काम करते हैं. इसके लिए बराबर मात्रा में कॉफी पाउडर में एलोवेरा जेल और शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें, इससे आपको इंस्टेंट ब्राइटनेस फेस पर नजर आएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

पैक नंबर 2 

  • एक चम्मच चावल का आटा 
  • एक चम्मच दही 
  • एक चम्मच कच्चा दूध

दूसरा ब्राइटनेस फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच चावल के आटे में एक चम्मच दही और एक चम्मच कच्चा दूध मिलाकर इसका एक अच्छा सा पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा कर रखें. इसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए धो लें, यह स्किन को एक्सफोलिएट करने के साथ ही स्किन ब्राइटनिंग का काम भी करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे स्किन ब्राइटनिंग फेस पैक 


इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए यह दो स्किन ब्राइटनिंग फेस पैक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और 1 लाख 95 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. कोई इस पैक को बहुत इफेक्टिव बता रहा है, तो कोई पूछ रहा है कि क्या हम इस पैक का इस्तेमाल रोज कर सकते हैं? तो आपको बता दें कि आप इन दोनों फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार आसानी से किया जा सकता है, यह बहुत ही रिफ्रेशिंग और स्किन को रिजूवनेट करने वाले फेस पैक हैं.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com