फ्रिज में हो गए हैं कॉकरोच तो एक्सपर्ट ने बताया Fridge में रख दें बस ये एक चीज, देखते ही देखते भाग जाएंगे सारे cockroach

फ्रिज में कॉकरोच हो गए हैं और साफ करने के बावजूद भी नहीं जा रहे हैं, तो यह एक चीज रख दें फ्रिज में. सारे कॉकरोच एक ही रात में जाएंगे भाग.

फ्रिज में हो गए हैं कॉकरोच तो एक्सपर्ट ने बताया Fridge में रख दें बस ये एक चीज, देखते ही देखते भाग जाएंगे सारे cockroach

Remove Cockroaches From The Refrigerator : फ्रिज में हो गए हैं कॉकरोच तो बस यह तरीका आजमाकर देखें.

Cockroach Removing Tips: जब घर में गंदगी होती होती है और ठीक तरीके से कोनों की साफ सफाई (Kitchen Cleaning) नहीं हो पाती है, तो घर में कॉकरोच जगह बना लेते हैं. फ्रिज की रबड़ के नीचे, (Refrigerator) किचन में स्लैब पर या नालियों के आसपास कॉकरोचों (Cockroach) का झुंड लगा जाता है. ये बीमारी का घर तो होते ही हैं साथ ही इन्हें देखकर ही घिन आने लगती है. ऐसे में क्या कोई तरीका है जिससे हम घर से कॉकरोचों को बाहर भगा सके (How To Get Rid Of Cockroach) और इसके लिए हमें बाजार के महंगे और बदबूदार स्प्रे का इस्तेमाल ना करना पड़े? तो चलिए हम आपको बताते हैं, एक ऐसी होम रेमेडी, जिससे आप एक छोटी सी लौंग (Cloves) से घर के सभी कॉकरोच भगा सकते हैं. Expert से जानिए कॉकरोच के आतंक से छुटकारा पाने का आसान तरीका.

बिना धोए ब्यूटी ब्लेंडर से रोज करती हैं आप मेकअप, डर्मेटोलॉजिस्ट निवेदिता ने बताया कितना नुकसानदायक है यह, इस तरह करें रोज क्लीन

फ्रिज में रखें ये एक चीज भाग जाएंगे कॉकरोच-एक्सपर्ट  (Keep this one thing in the fridge, cockroaches will run away - Expert)

इस तरह भगाएं घर के कॉकरोच


इंस्टाग्राम पर rapout2.0 नाम से बने पेज पर कॉकरोचों को भगाने की ईजी ट्रिक शेयर की गई है, जिसमें Expert ने बताया है कि किस तरह से फ्रिज की रबड़ के नीचे कॉकरोच घर बना लेते हैं और ये आपके खाने को दूषित करते हैं. इससे बचने के लिए आपको कुछ नहीं करना है बस घर में रखी हुई लौंग को थोड़ा सा ड्राई रोस्ट कर लें और इन लौंग को फ्रिज के कोनों पर, किचन की अलमारियों के अंदर और जहां भी आपको कॉकरोच नजर आते हैं वहां पर रखना है. ऐसा करने से कॉकरोच वहां से भाग जाएंगे क्योंकि लौंग की गंध उन्हें पसंद नहीं आती है.

लोगों को पसंद आई कॉकरोच भगाने की तकनीक 


कॉकरोच को भगाने के लिए शेयर की गई ये ट्रिक तेजी से वायरल हो रही और 1  लाख 61 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. वीडियो को भी पोस्ट करके लिखा गया है कि 'कॉकरोच से आप भी परेशान हों, तो यह करके देखो रामबाण तरीका 100% काम करेगा.' अगर आप भी चाहते हैं कॉकरोचों को भगाना तो देर किस बात की घर में पड़ी लौंग को तवे पर डालकर ड्राई रोस्ट करें और जहां-जहां आपको लगता है कॉकरोच हो रहे हैं या हो सकते हैं वहां पर इन लौंग को रख दें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

प्रभास की फ‍िल्‍म आद‍िपुरुष ने शुरू कर दी कमाई, कितने टिकट बिके? जानें लेटेस्‍ट अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com