विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2019

65 साल की दुल्हन, 66 साल का दूल्हा, वृ्द्ध आश्रम में करेंगे शादी

कोचानियन लक्ष्मी के पति के लिए काम करता था और मरने से पहले उसने कोचानियन से अपनी पत्नी का ख्याल रखने के लिए कहा था.

65 साल की दुल्हन, 66 साल का दूल्हा, वृ्द्ध आश्रम में करेंगे शादी
लक्ष्मी और कोचानियन 20 साल से एक दूसरे से प्यार करते हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
तृश्शूर:

त्रिशूर (Thrissur) की 65 साल की लक्ष्मी अम्मल और 66 साल के कोचानियन जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दरअसल, लक्ष्मी ने 21 साल पहले अपने पति को खो दिया था. उस वक्त कोचानियन, लक्ष्मी के पति के लिए काम करता था और मरने से पहले उसने कोचानियन से अपनी पत्नी का ख्याल रखने के लिए कहा था. इसके बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया लेकिन उनकी प्रेम कहानी वृद्ध आश्रम में आकर पूरी हुई. 

यह भी पढ़ें: 'लुटेरी दुल्हन' ने शादी के बाद ससुराल वालों को खिलाया नशीला खाना, पैसे-जेवर लेकर हुई फरार

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोचानियन ऐसी नौकरी में था, जिसमें उसे रोज सड़कों पर घूमना पड़ता था. इस वजह से एक दिन उसे दौरा पड़ गया और वह बेहोश हो गया. इसके बाद एक एनजीओ ने उसे वृद्ध आश्रम में भेज दिया. 2 महीने रहने के बाद कोचानियन को एक दूसरे वृद्ध आश्रम में भेज दिया गया और इसी आश्रम में लक्ष्मी अम्मल पिछले 11 महीने से रह रही थीं. 

वृद्ध आश्रम में जब अन्य लोगों को दोनों की प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो उन्होंने अधीक्षक, वी जी जयकुमार को दोनों के रिश्ते के बारे में बता दिया. इसके बाद वी जी जयकुमार ने दोनों की शादी कराने का फैसला किया. जयकुमार ने कहा, वृद्ध आश्रम में रहने वाले बहुत से लोगों से कोई न कोई मिलने आता है लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो बिलकुल अकेले हैं और उनका ध्यान रखने के लिए यहां पर बने उनके नए दोस्तों के अलावा कोई नहीं है. यही लोग हैं जो उन्हें खुश रहने में मदद करते हैं. 

हालांकि, शुरुआत में जयकुमार को डर था कि वृद्ध आश्रम के दो लोगों की शादी कराए जाना सही है या नहीं. इसके बाद उन्होंने यूडीएफ (UDF) काउंसलर जॉन डैनियल से इस बारे में बात की. जॉन डैनियल ने कहा कि दोनों की शादी कराने से कोई परेशानी होगी. इसके बाद जयकुमार दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए. 

लक्ष्मी ने कहा, ''हम बहुत वक्त से एक दूसरे से प्यार करते हैं और आखिरकार हमारी शादी हो रही है''. बता दें, दोनों की शादी 30 दिसंबर को होने वाली है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ब्रेकफास्ट से डिनर तक, पीएम मोदी की डाइट में होती हैं ये चीजें, रोजाना फिट रहने के लिए करते हैं यह वर्कआउट
65 साल की दुल्हन, 66 साल का दूल्हा, वृ्द्ध आश्रम में करेंगे शादी
अपने फोन की सेटिंग में कर लीजिए ये बदलाव, बार-बार फोन चेक करने की लत से मिल जाएगा छुटकारा
Next Article
अपने फोन की सेटिंग में कर लीजिए ये बदलाव, बार-बार फोन चेक करने की लत से मिल जाएगा छुटकारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com