DIY Nail Polish Remover: नहीं है नेल पोलिश रिमूवर तो इन 3 आसान तरीकों से घर पर हटाएं नेलपेंट

DIY Nail Polish Remover in Hindi: साथ ही नेल पोलिश को उखाड़ने से आपके नाखून खराब होते हैं और ज्यादा बुरे दिखाई देते हैं. ऐसे में यदि आप अपने नेल्स को बचाना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को जरूर फॉलो करें. 

DIY Nail Polish Remover: नहीं है नेल पोलिश रिमूवर तो इन 3 आसान तरीकों से घर पर हटाएं नेलपेंट

इन 3 आसान तरीकों से बिना रिमूवर के हटाएं नेल पोलिश.

नई दिल्ली:

Nail Polish Removing Tricks in Hindi: कभी भी मेनिक्योर (Manicure) हाथों पर अधिक वक्त तक नहीं टिकता है. हम अक्सर ही चिप्पड नाखून या फिर कई बार टूटे हुए नाखूनों का सामना करते हैं, जो देखने में काफी चीप लगते हैं. लेकिन यदि आपके पास नेल पोलिश रिमूवर न हो तो ये और भी खराब स्थिति होती है और ऐसे में जरूरी है कि आपको नेलपेंट हटाने के अन्य तरीके भी मालूम हों. साथ ही नेल पोलिश को उखाड़ने से आपके नाखून खराब होते हैं और ज्यादा बुरे दिखाई देते हैं. ऐसे में यदि आप अपने नेल्स को बचाना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को जरूर फॉलो करें. 

नींबू (Lemon)
सबसे पहले अपनी उंगलियों को गर्म पानी में कम से कम 5 मिनट के लिए रखें. अब तुरंत नींबू को अपने नेल्स पर लगाएं, उसी तरह से जिस तरह से आप नेल पोलिश रिमूवर को लगाती हैं. एक बार नेल पोलिश के उतर जाने के बाद अपने हाथों पर मोइश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इससे आपके नेल्स नरिश्ड और स्वस्थ रहेंगे. 

सिरका (Vinegar)
अपने हाथों को 10 मिनट के लिए गर्म पानी में भिगोए रखें. अब एक अन्य कटोरी में सिरके और नींबू के रस को मिला लें. अब कॉटन को इसमें डुबोएं और अपने नाखून पर 20 सेकेंड के लिए लगाए रखें. इससे आपकी नेल पोलिश उतर जाएगी.

नेल पोलिश (Nail Polish)
क्या आपने कभी सोचा है कि नेल पोलिश से ही आप नेल पोलिश उतार सकते हैं. दरअसल, इसके लिए आप अपनी किसी पुरानी नेल पोलिश का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस नेल पोलिश को अपने नाखूनों पर लगाएं. अब एक रुई और पेपर टॉवल से तुरंत अपने नाखून साफ कर लें. ध्यान रहे कि नेल पोलिश हटाते वक्त वो सूखी न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही नेल पोलिश हटाने के बाद अपने हाथों और नाखूनों पर मोइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें.