Diwali 2021: इस दीवाली इन ब्यूटी टिप्स को करें फॉलो, त्योहार में निखरा रहेगा आपका चेहरा

दीवाली पर हमारी त्वचा चमकती रही इसके लिए जरूरी है कि दिवाली आने के पहले से ही हम अपनी त्वचा का ख्याल रखना शुरू कर दें. इस दिवाली इन फैशन और ब्यूटी ट्रिक्स को फॉलो कर आप दीवाली पर बस छा जाएंगी.

Diwali 2021: इस दीवाली इन ब्यूटी टिप्स को करें फॉलो, त्योहार में निखरा रहेगा आपका चेहरा

इस दीवाली इन फैशन और ब्यूटी ट्रिक्स को फॉलो कर आप दीवाली पर बस छा जाएंगी.

नई दिल्ली :

फेस्टिव सीजन चल रहा है, आज छोटी दीवाली और कल दीवाली है. ऐसे में घरों को सजाने के साथ हमें खुद को सजाने-संवारने पर भी ध्यान देना होता है. खासकर लड़कियां दिवाली पर बिल्कुल परफेक्ट दिखना चाहती हैं. दीवाली पर ट्रेडिशनल दिखने के साथ ही साथ ट्रेंडी और स्टाइलिश दिखना भी जरूरी है. ऐसे में हम सभी महीने भर पहले से ही अपनी दीवाली ड्रेस का सेलेक्शन शुरू कर देते हैं, लेकिन अपने लुक्स को लेकर हम अक्सर सबसे जरूरी पार्ट पर ही ध्यान नहीं देते, वो है हमारी स्किन. दीवाली पर हमारी त्वचा चमकती रही इसके लिए जरूरी है कि दीवाली आने के पहले से ही हम अपनी त्वचा का ख्याल रखना शुरू कर दें. इस दीवाली इन फैशन और ब्यूटी ट्रिक्स को फॉलो कर आप दीवाली पर बस छा जाएंगी.

क्लीनिंग है जरूरी

दीवाली पर हमारी स्किन चमकदार दिखे इसके लिए जरूरी है कि हम क्लीनिंग करें. अपनी स्किन टाइप के अनुसार क्लींजर चुनें. स्किन के लिए क्लीनिंग बहुत जरूरी है, ये हमारे चेहरे से गंदगी को दूर करती है और छिद्रों को खोलने में सहायक होती है. हालांकि अब ठंड ने दस्तक दे दी है तो इसके अनुरूप ही क्लींजर चुनें, इस बात का ध्यान दें कि ये स्किन को अधिक ड्राई न करे.

athgps8g

स्किन एक्सफोलिएशन 
स्किनकेयर रूटीन की बात करें तो एक्सफोलिएशन बेहद जरूरी है. यह डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करता है और आपको साफ स्किन देता है. सप्ताह में दो बार एक्सफोलिएट करना त्वचा के लिए अच्छा होता है. दिवाली पर आपकी त्वचा चमकती रहे इसके लिए इसे एक्सफोलिएट करना जरूरी है. 

सही मॉइस्चराइजर चुनें

स्किन चमकदार और मुलायम रहे इसके लिए जरूरी है कि आप सही मॉइस्चराइज़र का चयन करें. ऐसा मॉइस्चराइज़र चुनें जो आपकी स्किन को चमक दे और ज्यादा तैलीय न हो. आपके मॉइस्चराइज़र में विटामिन सी, विटामिन ई जैसे तत्व होने चाहिए. मॉइस्चराइज़र आपकी स्किन को खिला-खिला रखता है और स्किन की सॉफ्टनेस बनी रहती है. 

लगाएं फेस मास्क
दिवाली के पहले काम और तनाव के चलते, हमें त्वचा की देखभाल करने लिए समय नहीं मिलता. ऐसे में स्किन को पहले सी चमक देने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करें. ऐसे फेस मास्क चुनें जो आपकी स्किन को ताजगी दे और इंस्टेंट ग्लो दे.  

s291gaso

सीरम का करें इस्तेमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीरम हमारी त्वचा के लिए बेहद जरूरी है, फेस्टिव सीजन में इसे बिल्कुल न भूलें. सीरम चुनते समय इस बात का ध्यान दें कि आप ऐसा प्रोडक्ट चुनें जो आपके स्किन को सूट करता हो. इससे चेहरे पर निखार आएगा और दिवाली पर आपका चेहरा ग्लो करेगा.

hp7euk8g