विज्ञापन
Story ProgressBack

काले अंडरआर्म को कर देगा साफ ये आसान सा नुस्खा, कॉफी पाउडर में ये मिलाकर करना है अप्लाई

यहां पर आपको कॉफी से जुड़ा एक ऐसा नुस्खा बताएंगे जिससे काला अंडरआर्म साफ हो सकता है, तो देर किस बात की आइए जानते हैं. 

Read Time: 3 mins
काले अंडरआर्म को कर देगा साफ ये आसान सा नुस्खा, कॉफी पाउडर में ये मिलाकर करना है अप्लाई
आप सप्ताह में एकबार भी कर लेती हैं, तो फिर आपको 15 दिन में अंतर नजर आने लगेगा. 

Dark underarm home remedy : डार्क अंडरआर्म्स आपके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकता है, खासकर तब जब स्लीवलेस ड्रेस पहनने की बात आती है. ऐसे में फिर आप घरेलू उपचार ढूंढते हैं, ताकि काले अंडरआर्म को साफ किया जा सके. इसमें हम आपकी मदद करने वाले हैं जिससे आपको स्किन से जुड़ी परेशानी से आसानी से निजात मिल सकता है. यहां पर आपको कॉफी से जुड़ा एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिससे काला अंडरआर्म साफ हो सकता है, तो देर किस बात की आइए जानते हैं. 

काले अंडर आर्म को कैसे करें साफ

इसके लिए आप कॉफी बाउल में निकाल लेना है, फिर इसमें कोलगेट टूथपेस्ट, दो चुटकी हल्दी और गुलाबजल मिक्स करके अच्छे से पेस्ट तैयार कर लेना है. इसके बाद आप इसे काले अंडर आर्म पर 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दीजिए. फिर साफ पानी से धो लीजिए. ऐसा आप सप्ताह में एकबार भी कर लेती हैं तो फिर आपको 15 दिन में अंतर नजर आ जाएगा. 

- एलोवेरा जेल हर तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट में काम आता है. यह आपको आसानी से किचन गार्डन में मिल जाएगा. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एलोवेरा गर्दन और अंडरआर्म के काले कर देने वाले एंजाइम को लॉक करता है. इससे धीरे-धीरे गर्दन का कालापन फीका पड़ने लगता है. बस आपको रोज एलोवेरा की पत्ती तोड़कर जैल निकालकर 15 से 20 मिनट के लिए गर्दन पर मालिश करना है.

- आपको एक चम्मच नारियल तेल (coconut oil) लेना है फिर उसमें एक चम्मच टूथपेस्ट (toothpaste) और आधा चम्मच नमक (salt) मिलाकर गर्दन और अंडरआर्म में लगा लीजिए. फिर आप एक आधा लेमन लीजिए और उससे दस मिनट तक रब करके साफ पानी से धो लीजिए. ऐसा आप हफ्ते में एकबार कर लेते हैं तो आपको रिजल्ट 15 दिन में नजर आने लग जाएगा. 

- एलोवेरा और खीरे का इस्तेमाल करके आप इससे निजात पा जाएंगी. एलोवेरा जेल और खीरे का रस साथ में लगाने से भी काली गर्दन साफ हो जाती है. इसे साथ में लगाने से उस हिस्से में चमक आती है. साथ में स्किन की ड्राईनेस भी खत्म होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दुनिया में इकलौता है भारत का यह शहर, जहां कोई नहीं खाता नॉनवेज फूड्स, सरकार ने किया है बैन
काले अंडरआर्म को कर देगा साफ ये आसान सा नुस्खा, कॉफी पाउडर में ये मिलाकर करना है अप्लाई
एसिडिटी हो गई है तो एक गिलास पानी में इस चीज को मिलाकर पी लें एक बार, Acidity हो जाएगी दूर 
Next Article
एसिडिटी हो गई है तो एक गिलास पानी में इस चीज को मिलाकर पी लें एक बार, Acidity हो जाएगी दूर 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;