मुस्कुराते ही पीले दांत बाहर झांकने लगते हैं, तो बस केले का छिलका इस्तेमाल करने से मोतियों जैसे चमक जाएंगे सारे दांत, इस तरह बनाएं टीथ वाइटनिंग पेस्ट

Dant safed karne ke nuskhe : सारे दांत पीले हो चुके हैं तो परेशान मत होइए, बस एक केले का छिलका आपकी सारी परेशानी दूर कर देगा.

मुस्कुराते ही पीले दांत बाहर झांकने लगते हैं, तो बस केले का छिलका इस्तेमाल करने से मोतियों जैसे चमक जाएंगे सारे दांत, इस तरह बनाएं टीथ वाइटनिंग पेस्ट

teeth whitening : सफेद दांत ऐसे पाएं.

Teeth Whitening Home Remedy: सफेद चमचमाते दांत (Whiten teeth) जहां पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं वही दांतों के पीले होने के कारण लोगों के सामने मुंह खोलने में शर्म महसूस होती हैं. ओरल हेल्थ को बेहतर रखने के लिए भी दांतों की सफाई जरूरी है. कई बार घरेलू उपाय इस तरह की परेशानियों के लिए रामबाण इलाज साबित होते हैं. इंस्टाग्राम पर yasir_add अकाउंट से दांतों की पीली परत उतारने के लिए केले के छिलकों का असरदार घरेलू उपाय (Home remed) शेयर किया गया है. आइए जानते हैं दांतों को सफेद और चमकदार बनाने के लिए कैसे कर सकते हैं केले के छिलके का यह उपाय (Home remedy for whiten teeth )

घर पर इस तरह बनाएं शुद्ध गुलाब जल, बनाने में लगेगा बस कुछ ही समय और लगाते ही ग्लो करेगा चेहरा

दांतों से पीली परत उतारने के लिए केले के छिलके का उपाय (Banana peel home remedy for whiten teeth naturally)

दांतों से पीली परत को उतारने के लिए एक केला लें और छील लें. अब केले के छिलके के अंदर तरफ से छिलके की परत को किसी चम्मच या चाकू की मदद से खुरच कर निकाल लें. इस खुरचन में आधा चम्मच नमक मिलाएं और टूथपेस्ट से साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट से दांतों पर सुबह शाम ब्रश करें. इस उपाय से कुछ ही दिन में दांतों पर जमी पीली परत पूरी तरह से उतर जाएगी. दांत सफेद और चमकदार नजर आने लगेंगे. दांतों की पीली परत से छुटकारा मिल जाने पर किसी से बात करने या मुस्कराने में शर्माने या झिझकने की जरूरत नहीं रह जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

दांतों की सफाई में नमक

नमक को दांतों की सफाई का असरदार उपाय माना जाता है. सरसो तेल में चुटकी भर नमक मिलाकर दांतों और मसूढ़ों की सफाई करने से दांत सफेद होते हैं और मसूढ़ों की समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com