Curry Leaves for Skin And Hair: त्वचा और बालों के लिए भी फायदेमंद होता है कड़ी पत्ता, जानें डिटेल्स

Curry Leaves for Skin: यह आपके बालों को बढ़ाने में मदद करता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कड़ीपत्ता किस तरह से आपके बालों और त्वचा के लिए फायदेमंद है और आप इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Curry Leaves for Skin And Hair: त्वचा और बालों के लिए भी फायदेमंद होता है कड़ी पत्ता, जानें डिटेल्स

कड़ी पत्ता (Curry Leaves) कई तरह से बालों और त्वचा के लिए लाभकारी है.

नई दिल्ली:

Curry Leaves for Skin: कड़ी पत्ते (Curry Leaves) का इस्तेमाल कई भारतीय व्यंजनों को स्वादिष्ट बनाने के लिए किया जाता है. कड़ी पत्ते (Curry Leaves Benefits for Skin) से डिश की खुशबू और स्वाद दोनों ही बढ़ जााता है लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कड़ी पत्ता केवल आपके खाने ही नहीं बल्कि आपकी त्वचा और बालों के लिए भी काफी लाभकारी होता है. यह आपके बालों को बढ़ाने में मदद करता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कड़ी पत्ता किस तरह से आपके बालों और त्वचा के लिए फायदेमंद है और आप इसका कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

बालों को गिरने से रोके (Prevent Hair Fall)

dmdv4sc8

कड़ी पत्ते को गर्म तेल में मिला लें और फिर इससे अपने सिर की मसाज करें. इससे आपके बाल और बालों की जड़ दोनों ही मजबूत होते हैं. यदि आप इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं तो धीरे-धीरे आपके दोमूहें बाल भी खत्म हो जाएंगे. इसके साथ ही आपके बाल एक बार फिर से बढ़ने लगेंगे और स्कैल्प से संबंधित समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी. 

वक्त से पहले सफेद बाल की समस्या को करे दूर (Reserves Premature Grey Hair)

white hair

कड़ी पत्ते का गाड़ा रंग कई तरह से आपके बालों के रंग को वापस से काला करने में मदद करता है और यदि आपको सफेद बालों की दिक्कत है तो वो भी खत्म हो जाती है. आपके सफेद बाल एक बार फिर से ब्राउन या फिर काले हो जाते हैं. हालांकि, यदि आप इसका असर देखना चाहते हैं तो आपको नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करना होगा. 

मुंहासे और त्वचा संबंधित दिक्कत (Reduce Acne and Skin Related Issues)

dhlmj90g
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप यदि अपनी त्वचा पर कड़ी पत्ते का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी त्वचा संबंधी कई दिक्कते खत्म हो जाती हैं. इनमें मुंहासे, बैक्टीरियल इंफेक्शन आदि शामिल है.