विज्ञापन
This Article is From Oct 13, 2017

दिवाली के समय इस तरह चुनें भरोसेमंद पैकर्स

Diwali 2017: इंटेरेम रिलोकेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल पिल्लई का कहना है कि कुछ पैकर्स बड़ा डिस्काउंट या कोई ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए.

दिवाली के समय इस तरह चुनें भरोसेमंद पैकर्स
Diwali 2017: कुछ नए अंदाज में करें गिफ्ट पैक
रोशनी के त्योहार दीवाली को आने में बस कुछ दिन ही रह गए हैं ऐसे में मिठाइयां, गिफ्टस की पैकिंग में तेजी आई है या कह सकते हैं कि बिक्री में भी तेजी आ गई है. गिफ्ट छोटा हो या बड़ा पैकिंग सही तरह से होनी चाहिए, ताकि यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके. इंटेरेम रिलोकेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल पिल्लई का कहना है कि कुछ पैकर्स बड़ा डिस्काउंट या कोई ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए.
 किसी भी पैकर्स और मूवर्स का चयन करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है, अन्यथा बाद में दिक्कतें हो सकती है. इन सावधानियों से फ्रॉड पैकर्स से बचा जा सकता है :

* पैकर्स और मूवर्स वही होने चाहिए जिन्हें एफआईडीआई से मान्यता मिली हो, बिना मान्यता काम कर रहे लोग जालसाज हो सकते हैं, इसलिए इस बात का ध्यान रखें.
 * जो मूवर्स और पैकर्स आपका सामान सुरक्षित पहुंचाने के लिए जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा या वाहन बीमा की तरह ट्रांजिट बीमा करते हैं, आप उन पर भरोसा कर सकते हैं, ताकि नुकसान होने पर बिना विवाद के स्थिति को संभाला जा सके.

* आप दीवाली पर जिस किसी भी पैकर्स के साथ डील करते हैं, उस डील को लिखित रूप में कराएं और उस पर कंपनी की मोहर लगी हो, तभी विश्वास करें. साथ ही उनके नियम व शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और सोच-समझ कर ही कोई कदम उठाएं ताकि भविष्य में कोई दिक्कत आने पर आसानी से उसका सामना किया जा सके.
 * धोखाधड़ी से बचने के लिए पैकर्स और मूवर्स के बारे में अच्छी तरह से पता जरूर लगा लेना चाहिए. कंपनी की वेबसाईट, पुराने ग्राहकों व जगह के बारे में थोड़ी बहुत छान-बीन कर लें. इस प्रकार आप कंपनियों की विशेषता के बारे में जान सकते हैं और उन पर भरोसा कर सकते हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया शरीर के किस हिस्से के बालों को किस तरह हटाना चाहिए, यहां जानिए सही तरीका
दिवाली के समय इस तरह चुनें भरोसेमंद पैकर्स
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com