विज्ञापन
This Article is From Jul 05, 2023

पिचके हुए गाल इन 4 आसान घरेलू उपायों से 15 दिन के अंदर हो जाएंगे गोल-मटोल

Exercise for chubby cheeks : अगर आप भी उनमें से एक हैं जिसे फूले फूले गाल पसंद हैं तो हमारे द्वारा बताए जा रहे इन 4 नुस्खों को जरूर फॉलो करें, जो बेहद ही आसान हैं.

पिचके हुए गाल इन 4 आसान घरेलू उपायों से 15 दिन के अंदर हो जाएंगे गोल-मटोल
Face exercise : फिश एक्‍सरसाइज भी पिचके हुए गालों को गोल-मटोल करने में मदद कर सकता है.

Pichke gaal remedy : आजकल लोग जरा सा भी फेस पर फैट आने पर एक्सरसाइज करके उसे कम कर ही लेते हैं. इन दिनों पतले चेहरे का चलन है, लेकिन कुछ लोगों पर चबी-चबी लुक भी खूब जचता है. अगर आप भी उनमें से एक हैं जिसे फूले फूले गाल पसंद हैं तो हमारे द्वारा बताए जा रहे इन 4 नुस्खों को जरूर फॉलो करें, जो बेहद ही आसान हैं. जिन्हें आप अपने डेली रूटीन में भी शामिल कर सकते हैं. जिसकी मदद से 15 दिन के अंदर ही आपके पिचके गालों में उभार आना शुरू हो जाएगा. तो आइए डालते हैं एक नजर इन घरेलू उपायों पर...

पिचके गाल फुलाने के उपाय

1- एक मिनट के लिए लिए रोज आप अपने गालों को फूलाकर रखें. इसको आप दिन में तीन बार करें. ऐसा करने से महीने भर के अंदर गाल आपके गोल मटोल हो जाएंगे.

2- अपने गालों में उभार लाने के लिए आप रोज 2 से 3 मिनट के लिए चिकोटी काटते रहें. इससे आपके पिचके गाल उभरने लग जाएंगे. इसके अलावा आप मेथी का पेस्ट बनाकर फेस पर अप्लाई करें, इससे भी आपके लटकते चेहरे में कसाव आ जाएगा.

पिंपल्स एक रात में हो जाएंगे गायब, बस इन दो नुस्खों को कर लीजिए अप्लाई

3- वहीं, सेब का पेस्ट फेस पर लगाने से आपके चेहरे में उभार आ सकता है. आपको 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखना है, फिर साफ पानी से फेस को वॉश कर लेना है. एलोवेरा जैल के मसाज करने से भी गालों में उभार आ सकता है. 

4- इसके अलावा आप फेस पर कच्चा दूध लगाकर फेस की अच्छी से मालिश कर सकती हैं. फिर दूध को कुछ देर लगा छोड़ दीजिए. इसके बाद साफ पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए. 

5- फिश एक्‍सरसाइज भी पिचके हुए गालों को गोल-मटोल करने में मदद कर सकता है. इस एक्‍सरसाइज को करना बेहद आसान है इसे आप कभी भी कहीं भी बैठे हुए कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इस वर्ष बेहद शुभ है शारदीय नवरात्रि, जानिए कब होगा माता का आगमन और कलश स्थापना का मुहूर्त
पिचके हुए गाल इन 4 आसान घरेलू उपायों से 15 दिन के अंदर हो जाएंगे गोल-मटोल
पीरियड्स में रहता है पेट में दर्द तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, नहीं होंगे क्रैंप्स
Next Article
पीरियड्स में रहता है पेट में दर्द तो न्यूट्रिशनिस्ट की बताई इस ड्रिंक को पीना कर दीजिए शुरू, नहीं होंगे क्रैंप्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com