कम पैसों में घूम सकते हैं दिल्ली के पास की ये जगहें, यहां देखिए लिस्ट

Hill station in India : हम इस आर्टिकल में जिन प्लेसेज के बारे में बताने वाले हैं वो खूबसूरती के मामले में भी सबसे आगे हैं.

कम पैसों में घूम सकते हैं दिल्ली के पास की ये जगहें, यहां देखिए लिस्ट

Hill stations : मैक्लोडगंज भी आप जा सकते हैं यह जगह भी कम बजट वालों के लिए घूमने के लिए अच्छी है.

Low budget destination : अगर आप बार-बार अपने घूमने का प्लान कैंसिल कर देते हैं सिर्फ बजट सोचकर तो फिर आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि हम यहां पर कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जो दिल्ली से बहुत पास (Nearest places ) हैं और सस्ती भी. हम इस आर्टिकल में जिन प्लेसेज (best places to visit near Delhi) के बारे में बताने वाले हैं वो खूबसूरती के मामले में भी सबसे आगे हैं. तो बिना देर किए चलिए जानते हैं. 

उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन को अंग्रेजों ने बसाया था, टूरिस्टों की पहली पसंद है ये जगह

4 सस्ती जगहें घूमने के लिए | low budget places

1- उत्तराखंड सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों (hill stations) में से एक है जहां पर आप कम पैसे में घूम सकते हैं. बनारस भी आप जा सकते हैं, यह भी आपके बजट पर भारी नहीं पड़ेगा. 

2- इसके अलावा आप ऋषिकेस (Rishikesh) भी जा सकते हैं, यह भी आपके लिए सस्ती और खूबसूरत जगहों में से एक है. अमृतसर (Amritsar) की भी सैर आप कर सकते हैं कम बजट (low budget places near delhi ) में. 

3- मैक्लोडगंज भी आप जा सकते हैं. यह जगह भी कम बजट वालों के लिए घूमने के लिए अच्छी है. हरिद्वार की भी आप ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 4 घंटे की दूरी पर दिल्ली से यह जगह स्थित है. 

4- मसूरी (masourie) भी आप जा सकते हैं घूमने के लिए. यह जगह भी बहुत खूबसूरत है. इसको भी आप अपनी लिस्ट में पहले नंबर पर रख सकते हैं. उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन को 'समर कैपिटल' भी कहते हैं. गर्मी के मौसम में तो सैलानियों की भीड़ लगती है. यहां तक कि कपल्स की यह पहली पसंदीदा जगह है हनीमून के लिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com